फिल्मी स्टाइल में की गई अपहरण की वारदात का खुलासा, किडनैपिंग में इस्तेमाल की गई कार पर लगा था मेंबर ऑफ पार्लियामेंट का स्टीकर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2265149

फिल्मी स्टाइल में की गई अपहरण की वारदात का खुलासा, किडनैपिंग में इस्तेमाल की गई कार पर लगा था मेंबर ऑफ पार्लियामेंट का स्टीकर

Rajasthan Crime: फिल्मी स्टाइल में की गई अपहरण की वारदात का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. किडनैपिंग में इस्तेमाल की गई कार पर मेंबर ऑफ पार्लियामेंट का स्टीकर लगा था. मामले की जांच की जा रही है.

symbolic picture

Rajasthan Crime: राजधानी के सोडाला थाना इलाके से एक युवक का फिल्मी अंदाज में अपहरण करने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने लगातार पीछा कर अजमेर के पास से दबोच लिया. 

पुलिस ने आरोपियों की दो लग्जरी गाड़ियां भी सीज की हैं. वहीं अपहरण की पूरी वारदात में शामिल फरार चल रहे अन्य बदमाशों की तलाश की जा रही है. गिरफ्त में आए तीनों आरोपियों से पुलिस लगातार पूछताछ में जुटी है. पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की संभावना है.

राजधानी के सोडाला थाना इलाके के अनुकंपा बिल्डिंग के पास से शनिवार शाम एक युवक का अपहरण हुआ. दामोदर उर्फ घनश्याम नाम का युवक चाय की दुकान पर बैठा हुआ था तभी अचानक से एक्सयूवी गाड़ी में सवार कुछ बदमाश आए. पहले बदमाशों ने बीच सड़क पर दामोदर के साथ जमकर मारपीट की और फिर दामोदर बीच सड़क पर अपनी जान बचाने के लिए भागा, लेकिन बदमाश फिल्मी स्टाइल में मारपीट कर दामोदर का अपहरण कर ले गए. 

देखते ही देखते दिन दहाड़े हुई घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. अचानक बदमाशों ने दामोदर के दोस्त विकास को फोन किया और विकास से फोन पर 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी. रुपये नहीं देने पर दामोदर को जान से मारने की धमकी भी दे डाली. दामोदर के दोस्त विकास में तुरंत सोडाला थाने में फोन किया और फिर आला अधिकारियों के निर्देश पर पूरे जयपुर शहर में ए श्रेणी की नाकाबंदी करवाई गई. पुलिस ने सीसीटीवी चेक किए जो बेहद चौकाने वाले थे. तकनीकी टीम की मदद से पुलिस ने बदमाशों की गाड़ी का पता लगाया और जैसे ही गाड़ी की लोकेशन पुलिस को मिली तो उन्होंने पीछा करना शुरू किया.

बदमाश इतने शातिर थे कि उन्हें मालूम था कि पुलिस उनका पीछा करेगी, ऐसे में बचने के लिए प्लानिंग के तहत बदमाशों ने अपहरण करने के बाद रास्ते में दामोदर को एक्सयूवी गाड़ी से उतार कर दूसरी गाड़ी में डाल लिया. इसके बाद बदमाश दामोदर को लेकर अजमेर की तरफ रवाना हो गए. अजमेर पहुंचने से पहले बदमाशों ने एक और गाड़ी बदली. गाड़ी की नंबर प्लेट चेंज की और बदमाश अजमेर से दामोदर को भीलवाड़ा की ओर ले जाने लगे,लेकिन पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर घेराबंदी करते हुए अपहरणकर्ताओं को धर दबोचा और दामोदर को बदमाशों के चंगुल से मुक्त कर लिया.

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से तीन अपहरणकर्ताओं अब्दुल सलाम, फैजल खान और रवि वैष्णव को गिरफ्तार किया. हालांकि तीन अन्य बदमाश मौके से भाग छूटे. पुलिस ने आरोपियों से वारदात में प्रयुक्त स्कॉर्पियो गाड़ी और एक अन्य एक्सयूवी गाड़ी भी बरामद की. दोनों गाड़ियों पर फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई मिली और वहीं एक कार पर मेंबर ऑफ पार्लियामेंट का स्टीकर भी लगा हुआ मिला. 

पुलिस ने जब तीनों बदमाशों से कड़ी पूछताछ की तो पता चला रूपयों के लेनदेन को लेकर अपहरण की इस पूरी वारदात को अंजाम दिया गया. बताया जा रहा है कि पीड़ित और अपहरणकर्ता आपस में परिचित हैं. जो की हवाला का कारोबार करते हैं. पीड़ित ने हवाला के 10 लाख रुपए अपने पास रख लिए और 10 लाख रुपए की हवाला रकम को वसूलने के लिए यह सभी बदमाश जयपुर आए. बदमाशों ने जब पीड़ित से 10 लाख रुपए की रकम मांगी तो उसने देने से मना कर दिया. बस फिर क्या था बदमाश दामोदर का अपहरण कर ले गए.

फिल्मी स्टाइल में हुई अपहरण की इस पूरी वारदात का पुलिस ने महज 4 घंटे में पर्दाफाश कर डाला. दिनदहाड़े अपहरण करने वाले यह बदमाश अब सलाखों के पीछे है. पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर उनके आपराधिक रिकॉर्ड को खंगालने में जुटी हुई है. बहरहाल देखा जाए तो रूपयों की वसूली के लिए तीनों बदमाशो ने अपराध का रास्ता अपना लिया. 

Trending news