सेवा दिवस के रूप में मन रहा राजस्थान के 'जादूगर' का जन्मदिन, जयपुर, जोधपुर ,कोटा समेत प्रदेश भर में उत्सव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1678514

सेवा दिवस के रूप में मन रहा राजस्थान के 'जादूगर' का जन्मदिन, जयपुर, जोधपुर ,कोटा समेत प्रदेश भर में उत्सव

CM Ashok Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आज जन्मदिन है. इस अवसर पर जयपुर, कोटा, अजमेर समेत प्रदेशभर में जादूगर का जन्मदिन खास तरीके से मनाया जा रहा है.आज से जादूगर 72 साल के हो चुके हैं. जयपुर में एनएसयूआई गहलोत का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मना रही है.

 

फाइल फोटो

CM Ashok Gehlot: सीएम अशोक गहलोत के जन्मदिन को लेकर आज पूरे राजस्थान में उत्सव मन रहा है. पार्टी और प्रशासन समेत राजस्थान वासियों के बीच सीएम के जन्मदिन को लेकर उत्साह बना हुआ है.

बता दें कि आज से सीएम अशोक गहलोत 72 साल के हो चुके हैं. अशोक गहलोत का जन्म  3 मई 1951 को लक्ष्मण सिंह गहलोत के घर में हुआ था.अशोक गहलोत ने साइंस और लो में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की, वहीं मास्टर्स अर्थशास्त्र से पूरा किया.

जयपुर में मुख्यमंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य पर एनएसयूआई ने भी खास कार्यक्रम मना रही है. सीएम के जन्मदिन को सेवादिवस के रूप में मनाकर एनएसयूआई राजस्थान की जनता के बीच नया संदेश देने का प्रयास कर रहे हैं. इस दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ता  राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण,फल वितरण का कार्यक्रम करेंगे. NSUI के प्रदेश प्रवक्ता अमरदीप परिवार ने यह जानकारी दी.

वहीं, सीएम अशोक गहलोत के जन्मदिवस पर राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन का रक्तदान और प्रदर्शनी कार्यक्रम चल रहा है.यह कार्यक्रम बिड़ला सभागार में  हो रहा है. RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत पहुंच चुके हैं.

राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन का बिड़ला सभागार के कार्यक्रम में RTDC चैयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ बोले इस बार राजस्थान में बदलेगा रिवाज और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार अशोक गहलोत के नेतृत्व में होगी रिपीट.

आपको बता दें कि  सीएम के जन्मदिवस को लेकर गृह नगर में कई कार्यक्रम हो रहे हैं.विभिन्न सेवा कार्यो के माध्य्म से जन्मदिन मनाया जा रहा है. कन्हैया गोशाला में गायों को चारा खिलाया गया.

नारनाड़ी गोशाला में भी आयोजन राज्य मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष जस्टिस जीके व्यास, राज्य बाल सरंक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल सहित नेताओं ने सीएम को प्रेषित की शुभकामनाएं. सीएम के दीर्घायु होने की कामना की. सीएम को गृह नगर से भी बधाई देने वालों का तांता लगा है.

ये भी पढ़ें- Birthday Special: CM अशोक गहलोत का 72वां जन्मदिन आज, तस्वीरों में देखें कैसे बने राजनीति के सरताज

 

Trending news