Rajasthan New CM : बीजेपी में CM फेस को लेकर अशोक गहलोत के इस बयान से BJP में कलह तय!
Advertisement

Rajasthan New CM : बीजेपी में CM फेस को लेकर अशोक गहलोत के इस बयान से BJP में कलह तय!

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि चुनाव राजस्थान विधानसभा का हो रहा हैं और देश के प्रधानमंत्री को चेहरा बनाएंगे. ये इतने नाजोगे- नाकाबिल लोग हैं जो कहते हैं कि पीएम के चेहरे पर चुनाव लड़ेंगे. मैं तो राजस्थान में जो काम किए हैं उसके आधार पर चुनाव लड़ूंगा.

Rajasthan New CM : बीजेपी में CM फेस को लेकर अशोक गहलोत के इस बयान से BJP में कलह तय!

Rajasthan New CM: मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत ने लम्बे अन्तराल बाद राजनीतिक बयान देते हुए राजस्थान बीजेपी के नेताओं पर निशाना साधा है. सीएम गहलोत ने बीजेपी में बढ़ते सीएम के दावेदारों को आड़े हाथ लेते हुए उन्हें नाकाबिल और नाजोगा तक बता दिया. गहलोत ने कहा कि बीजेपी में जो नेता सीएम का चेहरा बने हुए हैं उनका लेवल क्या है. इतना ही नहीं गहलोत ने वसुंधरा राजे को सीएम का असली फेस बताते हुए कहा कि जो असली सीएम फेस है, उसे तो इन्होंने पीछे कर रखा है.

अशोक गहलोत BJP में सीएम दावेदारी पर बोले

गहलोत बोले कि जयपुर में बीजेपी के नेताओं ने घेराव किया तो दो लाख लोगों के आने का दावा कर रहे थे, जबकि उसमें 15-20 हजार लोग ही आए. गहलोत ने कहा - उस घेराव में वसुंधरा राजे क्यों नहीं आईं? उनको क्यों छुपा रखा है? राजे दो बार मुख्यमंत्री रही हैं. गहलोत बोले अगर मुकाबला करना है तो, बीजेपी राजे को आगे लाए वरना कोई और तो मुकाबला कर नहीं पाएगा.

BJP में नाजोगे- नाकाबिल लोग- CM गहलोत

गहलोत बोले बीजेपी वाले कहते हैं कि मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन सवाल उठाते हुए सीएम ने यह भी कहा कि चुनाव राजस्थान विधानसभा का हो रहा हैं और देश के प्रधानमंत्री को चेहरा बनाएंगे. ये इतने नाजोगे- नाकाबिल लोग हैं जो कहते हैं कि पीएम के चेहरे पर चुनाव लड़ेंगे. मैं तो राजस्थान में जो काम किए हैं उसके आधार पर चुनाव लड़ूंगा. मोदी तो अंतर्राष्ट्रीय नेता हैं, विश्व गुरू हैं, उनको क्यों ला रहे हो. इनके जो मुख्यमंत्री के चेहरे बने हुए हैं क्या ये लोग मुख्यमंत्री के चेहरे के लायक हैं क्या आपको राजस्थान की जनता स्वीकार करेगी.

काम के आधार पर चुनाव लड़ूंगा- गहलोत

गहलोत ने कहा कि यहां बीजेपी के नेता 25 साल में भी चेहरे नहीं बन पाए. चार-पांच चुनाव जीतने के बावजूद भी इनका हाईकमान इन्हें अंडरएस्टीमेट कर रहा है. तुममें में इतनी भी क्षमता पैदा नहीं हुई है, इतने काबिल नहीं हो कि आपका चेहरा आगे रखकर चुनाव लड़ा जाए. मोदी के चेहरे पर इलेक्शन लड़ेंगे.

मेरी कोई सरकार नहीं बचाई - गहलोत

गहलोत ने कहा मुझ पर आरोप लगा रहे हैं कि मेरी सरकार बचाई इसलिए मैं इस तरह की बातें बोल रहा हूं. वसुंधरा राजे और कैलाश मेघवाल ने मरी कोई सरकार नहीं बचाई, उन्होंने अपना व्यू दिया था. हमारे यहां हॉर्स ट्रैडिंग से सरकार गिराने की परंपरा नहीं रही है, जैसे महाराष्ट्र मध्य प्रदेश और कर्नाटक में सरकार गिराई ,यह कहना क्या गलत था.

जनता जवाब देगी- गहलोत

उन्होंने ठीक कहा, मैं तो उनका स्वागत करता हूं. वसुंधरा राजे हों, चाहे कैलाश मेघवाल हों, अगर आगे आकर कहते हैं कि हॉर्स ट्रैडिंग से सरकार गिराने की हमारी परंपरा नहीं रही तो उसके बाद उनके लिए क्या कहूं, वह बात मैंने कही थी. उसको तो इन्होंने पीछे कर रखा है बाकी चारों को आगे कर रखा है आने वाले चुनाव में अब देखेंगे इनको जनता जवाब देगी.

बीजेपी वालों को डर- गहलोत

बीजेपी वालों को डर है कहीं ममता बनर्जी की तरह गहलोत व्हील चेयर पर घूमकर चुनाव न जीत जाए. गहलोत ने कहा कि बीजेपी के नेता कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री को चोट नहीं लगी हुई है, कील लगी है, मैंने जानबूझकर पट्टा बांध रखा है. बीजेपी नेता कहें तरो मेरी सीटी स्कैन रिपोर्ट भेज दूं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Politics: अशोक गहलोत का चुनावों से पहले बड़ा दांव, राजस्थान के इतिहास में ऐसा पहली बार

ये इतने बेशर्म लोग हैं, इन्हें शर्म भी नहीं आती कि अपने राज्य के मुख्यमंत्री की चोट के बारे में इस तरह के कमेंट कर रहे हैं. कह रहे हैं गहलोत ने जानबूझकर पट्टा बांधा हुआ है. बीजेपी वालों को डर लग रहा है कि जिस तरह ममता बनर्जी व्हील चेयर पर घूम रही थी, चुनाव जीत गई. इन्हें लगता है कि अशोक गहलोत भी व्हीलचेयर पर घूमकर कहीं चुनाव नहीं जीत जाए. मेरे दोनों पैरों में फ्रेक्चर लगे हैं. एक पैर में अंगूठे के तीन टुकड़े हो गए, एक में हेयर लाइन फ्रेक्चर है.

गजेंद्र सिंह संजीवनी घोटाले में आरोपी

गहलोत ने कहा कि बीजेपी नेता यह भी कह रहे हैं कि 7 तारीख को कोर्ट नहीं जाना पड़े, इसलिए पट्टा बांध रखा है. मानहानि केस कर रखा है. गजेंद्र सिंह शेखावत औरउनका पूरा रिवार संजीवनी घोआले में आरोपी है, इसमें गलत क्या कह दिया, उस बात पर आज भी कायम हूं. एसओजी रिपोर्ट में है उसके आधार पर बातें कहीं थी. मैंने तो मेरे खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया. संजीवनी घोटाले के पीड़ित मेरे पास आए थे तो मेरी आंखों में आंसू आ गए थे.आज भी गजेंद्र शेखावत पीड़ितों का पेसा दिला दें, वे क्यों नहीं बोल रहे हैं.

शेखावत षडयंत्र में शामिल थे- गहलोत

गहलोत ने कहा कि बीजेपी में कई ऐसे नेता भी सीएम का चेहरा बने हुए हैं जो भैरोसिंह शेखावत की सरकार गिराने के षडयंत्र में शामिल थे. शेखावत जब अमेरिका इलाज के लिए गए थे तो लोग मेरे पास भी आए थे कि सरकार गिराने में मदद कीजिए लेकिन साफ मना कर दिया था. उस समय में पीसीसी अध्यक्ष था.

Trending news