Rajasthan News: 'जब मुझे CM बनाया गया, तब मैं भी समझ नहीं पाया', जयपुर में बोले भजनलाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2334551

Rajasthan News: 'जब मुझे CM बनाया गया, तब मैं भी समझ नहीं पाया', जयपुर में बोले भजनलाल

Rajasthan Politics: बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में सीएम भजनलाल शर्मा ने कार्यकर्ताओं के कामों की सराहना की. साथ ही यमुना जल समझौता को लेकर कांग्रेस को घेरा. 

CM Bhajanlal Sharma

Rajasthan News: बीजेपी की वृहद प्रदेश कार्यसमिति में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम किया. सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश की सबसे बड़ी पार्टी ऐसे ही नही बनी, ये एक एक कार्यकर्ता की मेहनत से बनी है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर दिन नई ऊंचाई को छू रहा है. 

भजनलाल ने कहा कि कोई भी कार्यकर्ता ये नहीं सोचे कि उनके काम को कोई देख नहीं रहा है. आप मोतियों से महंगे है. कैमरे की नजर में है. मुख्यमंत्री के लिए जब मेरा नाम पुकारा तब में भी कुछ समझ नहीं पाया था. आज एक साधारण कार्यकर्ता आप के सामने मुख्यमंत्री के रूप में बैठा है. इसके साथ भजनलाल ने गैंगस्टर को भी चेताया कि वो राजस्थान नहीं आये और अगर आए तो फिर वापस नहीं जाएंगे.

हमारे कार्यकर्ता मोतियों से महंगे हैं- सीएम
मुख्यमंत्री भजन लाल ने कहा कि राजस्थान में कार्यकर्ताओं की मेहनत से सरकार बनी, ऐसे हमारे कार्यकर्ता मोतियों से महंगे है. हमें पता है, कार्यकर्ता कितनी मेहनत करता है. आप इस बात की चिंता नहीं करें कि आपको कोई देख नहीं रहा है. आप इतनी मान कर चलिए कि आप सब और आपका काम कैमरे की नजर में है. मुझे जब मुख्यमंत्री बनाया गया तब मैं भी समझ नहीं पाया था. नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने है. 

किसान मोर्चा में लगाने की बड़ी मांग
सीएम भजन लाल ने मंच पर बैठे नेताओं से कहा कि किसान मोर्चा का बड़ा महत्व बढ़ गया है. लोग कहते है हमे भी किसान मोर्चा में लगा दो जो भी किसान मोर्चो का अध्यक्ष बनता है वो केंद्र में मंत्री बनता है. उन्होंने पीएम मोदी के रूस दौरे पर कहा कि रूस में पीएम को सर्वोच्च पुरस्कार से नवाजा गया.ये भारत के लिए विश्व गुरु बनने की ओर इशारा कर रहा है. स्वामी विवेकानंद ने कहा था 21वीं सदी हमारी होगी , वो आज साकार होता दिख रहा है.

गैंगस्टर आएगा नहीं, आया तो जाएगा नहीं
मुख्यमंत्री भजन लाल ने कहा कि हमने संकल्प पत्र में जो वादे किए हैं, एक एक वादा पूरा किया जाएगा और समय से पहले वादे पूरे होंगे. कांग्रेस राज में किसान और युवाओं से खिलवाड़ हुआ. सरकार में पेपर लीक से युवाओं के सपने टूटे हैं, लेकिन हमें युवाओं के दर्द को समझा अब तक 110 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. मुख्यमंत्री का अपराधियों को खुला चैलेंज करते हुए कहा कि या तो गैंगस्टर राजस्थान में आएगा नहीं और आएगा तो बचकर जाएगा नहीं. भजन लाल ने कहा कि सरकार बनने के बाद अपराधी अब छुपते हुए दिख रहे हैं, या तो आएगा नहीं, आएगा तो जाएगा नहीं, अपराधी को खत्म करना है.

कांग्रेस पर हमला बोला
मुख्यमंत्री भजन लाल ने यमुना जल समझौता पर कांग्रेस पर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के समय शिलान्यास किए, लेकिन काम एक भी कदम आगे नहीं बढ़ा. इतना ही नहीं, कांग्रेस वाले कहते थे हमने केंद्र को पत्र लिखा, लेकिन जब हम सरकार में आए तो पता किया कि किस-किस योजना को लेकर लेटर लिख गए, तो सामने आया कि कभी केंद्र सरकार को एक पत्र नहीं लिखा गया. 

मीसा बंदियों की पेंशन होगी नियमित 
भजनलाल ने कांग्रेस को चैलेंज किया कि यदि एक भी पत्र लिखा हो तो दिखाए. पत्र कभी लिखा गया था तो 1994 में भैरोंसिंह शेखावत ने लिखा था. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि मीसा बंदियों की पेंशन सरकार ने शुरू की. साथ ही इसकी राशि भी बढ़ाई है. आपातकाल के दर्द के ये साक्षी है. अब सरकार विधेयक लाकर इस पेंशन को नियमित करेगी.

ये भी पढ़ें- दिव्यांगों और बुजुर्गों को अब घर बैठे मिलेगा राशन, नहीं करनी होगी किसी से मिन्नत

Trending news