बिजली, पानी, चिकित्सा सेवाओं को लेकर CM भजनलाल शर्मा के सख्त निर्देश, समस्याओं के समाधान के लिए बनेगी हेल्पलाइन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2257656

बिजली, पानी, चिकित्सा सेवाओं को लेकर CM भजनलाल शर्मा के सख्त निर्देश, समस्याओं के समाधान के लिए बनेगी हेल्पलाइन

Rajasthan News:  बिजली, पानी, चिकित्सा सेवाओं को लेकर CM भजनलाल शर्मा के सख्त निर्देश दिए हैं. समस्याओं के समाधान के लिए जिला स्तर पर जल्द हेल्पलाइन बनेगी.

Bhajan Lal Sharma

Rajasthan News: राजस्थान में बिजली कटौती के कारण जनता परेशान हो रही है. इस मुद्दे पर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भी सरकार पर सवाल उठाए थे. मामले को लेकर अब सीएम भजनलाल शर्मा ने सख्त निर्देश जारी किए हैं.

सीएम भजनलाल शर्मा ने  बिजली, पानी, चिकित्सा सेवाओं को लेकर सख्त निर्देश जारी किए हैं. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने  संबंधित विभागों के मंत्री,अधिकारी और कलेक्टर्स को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी तरह पानी, बिजली एवं स्वास्थ्य की सेवा में कमी नहीं आनी चाहिए. जिला स्तर पर हेल्पलाइन बनाई जाए. समस्याओं का तुरंत निपटारा हो. इस सिलसिले में मुख्य सचिव को भी निर्देश दिए जा चुके हैं. मुख्यतः PHED मंत्री कन्हैया लाल चौधरी और ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर को भी निर्देश दिए जा चुके हैं.

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने साधा निशाना

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट करते हुए लिखा,''राजस्थान के सभी जिलों से अघोषित बिजली कटौती की शिकायतें आ रही हैं.; इस गर्मी के मौसम में बिजली कटौती से जनता त्रस्त है. भाजपा के घोषणा पत्र में पेज संख्या 15 पर राजस्थान में 24 घंटे घरेलू बिजली का वादा किया गया था.CM श्री @BhajanlalBJP दावा करते हैं कि उन्होंने घोषणा पत्र के 45% वादे पूरे कर दिए परन्तु ये दावा पूरी तरह हवा हवाई साबित हो रहा है.मुख्यमंत्री जी को 6 महीने से जारी भारत भ्रमण छोड़कर प्रदेश की जनता की ओर देखना चाहिए जो इस गर्मी में बिजली कटौती से त्रस्त है.''

गौरतलब है कि राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच कुछ जिलों में अघोषित बिजली कटौती ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी है. सोलर, विंड, थर्मल के साथ ही खरीद से भी बिजली की डिमांड के अनुसार बिजली की उपलब्धता नहीं हो पा रही है. जिसके चलते अघोषित बिजली कटौती की जा रही है. पीक आवर्स में तो ज्यादा दाम देने के बावजूद भी बिजली नहीं मिल पा रही है. जिसके चलते गांवों में 2 से ज्यादा घंटों की बिजली कटौती की जा रही है. वहीं शहरी क्षेत्रों में डेढ़ घंटे तक बिजली काटी जा रही है. भीषण गर्मी से बिजली संकट गहरा गया है. 

Trending news