Rajasthan PTET result 2024: जल्द ही जारी होगा राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट,जानिए परिणाम देखने के कट टू कट स्टेप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2287558

Rajasthan PTET result 2024: जल्द ही जारी होगा राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट,जानिए परिणाम देखने के कट टू कट स्टेप

Rajasthan PTET result 2024: निर्धारित राजस्थान पीटीईटी कट ऑफ मार्क्स से ज्यादा अंक जिन भी उम्मीदवारों के होंगे उनका बी.एड और इंटीग्रेटेड बी.एड पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम चयन किया जाएगा. 

symbolic picture

Rajasthan PTET result 2024: राजस्थान पीटीईटी (प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट) 2024 रिजल्ट जल्द ही जारी हो सकता है. जितने भी अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है वह  https://ptetggtu.com/ पर जाकर राजस्थान पीटीईटी कट ऑफ और रिजल्ट देख सकते हैं.

पुरुष और महिला अभ्यर्थियों के लिए राजस्थान पीटीईटी कट ऑफ अंक अलग-अलग जारी होते हैं. निर्धारित राजस्थान पीटीईटी कट ऑफ मार्क्स से ज्यादा अंक जिन भी उम्मीदवारों के होंगे उनका बी.एड और इंटीग्रेटेड बी.एड पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम चयन किया जाएगा. 

Rajasthan PTET result 2024

जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है वे सभी श्रेणियों के कट ऑफ अंक देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट   https://ptetggtu.com/ पर जा सकते हैं.  परीक्षा देने वालों की कुल संख्या, उपलब्ध सीटों की संख्या, परीक्षा में प्राप्त अंक और प्रश्नों के कठिनाई के आधार पर  राजस्थान पीटीईटी कट ऑफ निर्धारित होता है.

PDF फाइल फॉर्मेट में  राजस्थान पीटीईटी कट ऑफ अंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे. राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट 2023 आधिकारिक वेबसाइट https://ptetggtu.com/ पर जारी होंगे. जिन भी अभ्यर्थियों को सलेक्शन होता है उनको अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट कर अगले राउंड के लिए बुलाया जाएगा.

Rajasthan PTET result 2024 कैसे देखें रिजल्ट

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ptetggtu.com पर जाएं.

इसके बाद  4th year or 2nd year B.Ed allotment result लिंक पर क्लिक करें.

अब लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज कर लॉगिन कर रिजल्ट देखें. 

रिजल्ट को डाउनलोड कर लें.

Trending news