Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के बाद बदला मौसम, इन इलाकों में शीतलहर का कहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2103605

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के बाद बदला मौसम, इन इलाकों में शीतलहर का कहर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के बाद शीतलहर फिर से लौट आई. बारिश और शीतलहर के डबल अटैक के बाद कई इलाकों में फिर से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश के बाद बदला मौसम, इन इलाकों में शीतलहर का कहर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम लगातार बदल रहा है. इसी के चलते दिन में धूप निकलने से मौसम खुशनुमा है. वहीं, सुबह और रात के वक्त अभी भी कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. फरवरी के महीने में भी जनवरी जैसी सर्दी पड़ रही है. 

ऐसे में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश के बाद तापमान नीचे लुढ़क गया है. मौसम विभाग ने आगामी सात दिन तक का मौसम का हाल के बारे में बताया है. 

शीतलहर का कहर  
मौसम विभाग के अनुसार, कई हिस्सों में बारिश के बाद एक बार फिर शीतलहर चलने लगी. बारिश और शीतलहर के बाद कई इलाकों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम हो गया. प्रदेश के फतेहपुर में शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री रहा.  

सर्दी से छूटी लोगों की धूजणी 
राजस्थान में फरवरी के महीने के दूसरे हफ्ते भी ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. हालांकि दिन में धूप निकलने से लोगों को राहत है लेकिन सुबह और शाम को कंपकंपाने वाली सर्दी पड़ रही है. इसके साथ ही प्रदेश में फिर से ठंडी हवाएं चल रही हैं. 

ठंड का सितम रहेगा जारी 
मौसम विभाग का कहना है कि ठंड का यह सितम आने वाले एक सप्ताह तक ऐसे ही जारी रहेगा यानी 15 फरवरी तक प्रदेश के लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिलेगी. वहीं, दिन में धूप खिलने से तापमान बढ़ने लगा है. 
 
जानें कहां कितना रहा तापमान 
मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों में प्रदेश में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा. वहीं, कई इलाकों को शीतलहर ने अपनी चपेट में ले लिया है.  शुक्रवार को सीकर का न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री, भीलवाड़ा और चूरू में 3.5 डिग्री, रौली और बांसवाड़ा में 3.0 डिग्री, अलवर में 4.6 डिग्री और पिलानी में 3.5 डिग्री न्यूनतम तापमान रहा. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan HC Recruitment 2024: जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के लिए पंजीयन शुरू, hcraj.nic.in से करें आवेदन

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी बोले- मोदी जी जन्म से नहीं बल्कि ‘कागज़ी OBC’ हैं, गहलोत ने भी किया समर्थन,आखिर क्यों हो रही OBC पर फाइट

Trending news