Rajasthan Weather Update: अगस्त महीने में मानसून की होगी भयंकर वापसी, आगामी 5-6 दिनों के लिए IMD की बड़ी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2358755

Rajasthan Weather Update: अगस्त महीने में मानसून की होगी भयंकर वापसी, आगामी 5-6 दिनों के लिए IMD की बड़ी चेतावनी

Rajasthan Weather Update:  राजस्थान में आगामी 5 से 7 दिन अधिकांश भागों में मानसून सक्रिय रहने और बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है.मानसून ट्रप लाइन आज बीकानेर, अजमेर से गुजर रही है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में झमाझम बारिश जारी है. वहीं कई जिलों में बारिश थोड़ी सी थम गई है. उत्तरी छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्र के ऊपर दक्षिण पूर्वी मध्यप्रदेश और आसपास के इलाकों के ऊपर बना हुआ है. मानसून ट्रप लाइन आज बीकानेर, अजमेर से गुजर रही है.

अति भारी बारिश होने की संभावना
पूर्वी राजस्थान में आगामी 5 से 7 दिन अधिकांश भागों में मानसून सक्रिय रहने और बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है. आज कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश और एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है.

हल्के से मध्यम बारिश दर्ज 
कोटा, उदयपुर,अजमेर,भरतपुर और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में आगामी 2 से 3 दिन मानसून सक्रिय रहने तथा कहीं-कहीं मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है. जयपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो-तीन दिन हल्के से मध्यम बारिश दर्ज होने की संभावना है.

मौसम केंद्र जयपुर ने अगस्त के प्रथम सप्ताह में राज्य में फिर मानसून गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, झालावड़ जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

वहीं मौसम विभाग ने राज्य के ज्यादातर हिस्सों में आगामी 5-6 दिनों तक झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा. इन जगहों पर मानसून की गतिविधियां जारी रहेंगी.वहीं राजस्थान में मानसूनी बारिश के बाद भी राज्य के कुछ जगहों पर तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.प्रदेश के कई जिलों के तापमान में वृद्धि हुई है.राज्य में धिकतम तापमान 32 से 41 डिग्री के करीब दर्ज हुआ. अधिकतम तापमान 41 डिग्री से अधिक पहुंच गया है. 

पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश अनरोद, प्रतापगढ़ में 166 mm और पश्चिमी राजस्थान के पाली में 30mm बारिश दर्ज की गई है.पिछले 24 घंटों में राजस्थान में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री श्रीगंगानगर और सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 31.2 डिग्री श्रीगंगानगर और बीकानेर में दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें:Vastu tips: बचत तो नहीं लेकिन हो रहें हैं जमकर फिजूल खर्चे , चिंता ना करें घर में धन को संजो कर इस दिशा में रखें

Trending news