Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में दिखा असर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1586855

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में दिखा असर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पारा सामान्य है, लेकिन अभी एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है, जिसका असर आज यानि 26 फरवरी से देखने को मिलेगा. प्रदेश में आने वाले दिनों में तेज गर्मी पड़ी सकती है. 

 Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में दिखा असर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो गया है, जिसका असर दिखने लगा है. पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल रहा है. इसके चलते जयपुर के साथ-साथ राज्य के कई इलाकों में पारा 3 से 4 डिग्री तक गिर गया है. 

शनिवार को राज्य के कई जगहों में सुबह की हवा में ठंडक महसूस हुई, वहीं जैसे-जैसे शाम होने लगी तापमान फिर बदलने लगा और कई जगहों पर थोड़ी-थोड़ी हवाएं चलने लगी . 

इन जिलों का गिरा पारा 
मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के तापमान में लगातार उतार चढ़ाव हो रहा है. भारत के कई राज्यों की तरह राजस्थान में भी पश्चिमी विक्षोम का असर देखने को मिल रहा है. इसके चलते बाड़मेर, चित्तौडग़ढ़, अलवर, चूरू, धौलपुर, पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, डूंगरपुर, धौलपुर का न्यूनतम पारा कल के मुताबिक 1 से 3 डिग्री कम दर्ज हुआ है. हालांकि अभी राजस्थान का पारा सामान्य ही है. 

इन जगहों पर बदलेगा मौसम 
मौसम विभाग के मुताबिक, 26 फरवरी से एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा, जिसका असर उत्तर भारत के राज्यों में देखने को मिलेगा. इसके चलते उत्तर भारत के हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर के कुछ इलकों में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी होने की संभावना बनी हुई है. 

राजस्थान में पड़ेगी तेज गर्मी 
वहीं, इसके सक्रिय होने से राजस्थान के साथ-साथ  दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और हरियाणा के मौसम में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. हालांकि राजस्थान में आने वाले दिनों में तेज गर्मी पड़ी सकती है. 

यह भी पढ़ेंः Horoscope 26 February : मिथुन, तुला,मकर के लिए शानदार दिन, मीन अपनों से होंगे परेशान

यह भी पढ़ेंः Zodiac Sign : कल शाम बुध परिवर्तन के बाद तीन राशि वाले प्रमोशन-इंक्रीमेंट के लिए रहें तैयार

यह भी पढ़ेंः वसुंधरा राजे ने बदली रणनीति! अब धुर विरोधियों के गढ़ में घुस कर करेंगी शक्ति प्रदर्शन

Trending news