REET Mains Level 1 : शिक्षक भर्ती लेवल-1 का परिणाम जारी, यहां एक क्लिक में चेक करें रिजल्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1712637

REET Mains Level 1 : शिक्षक भर्ती लेवल-1 का परिणाम जारी, यहां एक क्लिक में चेक करें रिजल्ट

REET Main Level 1 Result : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने शिक्षा भर्ती level-1 का परिणाम जारी कर दिया है. 21000 पदों के लिए कॉल 41 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. 

REET Mains Level 1 : शिक्षक भर्ती लेवल-1 का परिणाम जारी, यहां एक क्लिक में चेक करें रिजल्ट

REET Main Level 1 Result : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने शिक्षा भर्ती level-1 का परिणाम जारी कर दिया है. 21000 पदों के लिए कॉल 41 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. इन सभी शॉर्टलिस्ट अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. जिसके बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर पोस्टिंग दी जाएगी.

हालांकि अभी आयोग ने शिक्षा भर्ती level-2 का परिणाम जारी नहीं किया है level-2 का परिणाम 15 जून तक आने की संभावना है. बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 48000 पदों के लिए 25 फरवरी से 1 मार्च के बीच शिक्षा भर्ती परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें नौ लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. भर्ती परीक्षा के बाद आंसर की जारी की गई थी, जिसमें अभ्यर्थियों से सवालों को लेकर आपत्ति मांगी गई थी, जिसमें लेवल 1 और 2 मिलाकर कुल 77000 से ज्यादा आपत्तियां दर्ज की गई थी.

ऐसे चेक करें रिजल्ट

आधिकारिक वेबसाइट rrsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं
होमपेज पर शिक्षक भर्ती परीक्षा संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
अब अगले पेज पर लॉगइन क्रेडेंशियल दर्ज कर सबमिट करें।
रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
इसे प्रिंट या डाउनलोड कर सकते हैं।

रीट मेंस एग्जाम की ऑफिशल आंसर की मार्च के तीसरे सप्ताह में ऑफिशल वेबसाइट पर जारी की जा सकती है. इसके बाद रीट मेंस एग्जाम रिजल्ट मई के अंतिम सप्ताह में ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. रीट मैंस एग्जाम लेवल फर्स्ट और लेवल सेकंड रिजल्ट 2023 साथ ही ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे.

यह भी पढे़ं- 

टोंक में सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने चलाया फावड़ा, हकीकत देख भड़क उठे

Rajsamand में धरा गया IPL मैच का सट्टा गिरोह, 25 करोड़ के हिसाब-किताब साथ 5 गिरफ्तार

Trending news