Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 15 से ज्यादा जिलों में 2 दिन होगी भारी से अतिभारी बारिश! जानिए, मौसम का नया अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2398807

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के 15 से ज्यादा जिलों में 2 दिन होगी भारी से अतिभारी बारिश! जानिए, मौसम का नया अपडेट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में वेदर को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट (Latest Update of Weather Rajasthan) जारी कर दिया है. जानिए मौसम विभाग के मुताबिक आज (25 अगस्त 2024, रविवार) को राजस्थान में कहां-कहां पर बारिश हो सकती है.

Rajasthan Weather Update rain

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने बरसात को लेकर लेटेस्ट अपडेट जारी किया है. जिसके मुताबिक फिलहाल राजस्थान में बरसात का दौर रुकने वाला नहीं है. बारिश की वजह राजस्थान के कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बनने की खबरें भी सामने आईं. आपको बताते हैं राजस्थान में आज का मौसम कैसा रहेगा.

राजस्थान वेदर अपडेट 25 अगस्त

मौसम विभाग की माने तो राजस्थान के कोटा, उदयपुर और जोधपुर संभाग (दक्षिणी व दक्षिण पूर्वी राज) के अनेक भागों में 25-26 अगस्त को भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा 25 अगस्त कोटा, उदयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश (200 मिमी से अधिक) होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

राजस्थान में आज का मौसम कैसा रहेगा

राजस्थान में 25 अगस्त यानी आज के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग ने बरसात को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. ऑरेंज अलर्ट जयपुर, दौसा, अजमेर, पाली, जोधपुर, टोंक, बूंदी, सवाई माधोपुर, कोटा, राजसमंद, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ जिलों में जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि इस जिलों में कहीं-कहीं रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. साथ ही कुछ जगहों पर भारी से अतिभारी बारिश भी हो सकती है.

राजस्थान वेदर अपडेट 25 अगस्त 2024 (Rajasthan Weather Update)

इसके अलावा येलो अलर्ट जयपुर शहर, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, चूरू, सीकर, झुंझुनूं, नागौर, बीकानेर, बारां, झालावाड़, जैसलमेर, बाड़मेर, सिरोही और जालोर शामिल हैं. इस जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

राजस्थान मौसम 30 अगस्त से 5 सितंबर अपडेट

वहीं 30 अगस्त से 5 सितंबर तक के मौसम की बात करें तो राजस्थान में सामान्य से ज्यादा बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग की बारिश को लेकर किया अलर्ट जारी 

मौसम विभाग का कहना है कि बारिश की वजह से निचले इलाकों में जल भराव हो सकता है. साथ ही नदी और नालों में भी पानी की आवक बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने अपील की है कि बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें. जल भराव इलाकों से दूर रहें. वाहन चालक सावधानी से वाहन चलाएं. साथ ही पेड़ों के नीचे जाने से बचें. मौसम विभाग का कहना है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें या मौसम के सामान्य होने का इंतजार करें.

राजस्थान में आज का मौसम कैसा रहेगा

बता दें कि बारिश की वजह से कहीं-कहीं लोगों के चेहरों पर खुशी है तो कहीं-कहीं जल भराव के कारण बारिश लोगों के लिए आफत भी बन गई है. प्रशासन की लापरवाही के चलते लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं मौसम के बार-बार खराब होने की वजह से मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है. बदलते मौसम में अपनी सेहत का भी जरूर ध्यान रखें. जहां तक हो मास्क  और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें. साथ ही सर्दी खांसी होने पर डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़िए

Vastu Tips: घर में वास्तु की स्थिति खराब है तो तोड़-फोड़ की जगह लगाएं ये 3 'तिगड़म', पैसा ही पैसा होगा!

Rajasthan Politics: राजस्थान की इस सीट पर BJP नहीं दोहराना चाहती 'गलती', उपचुनाव को लेकर एक ही दिन में बीजेपी के दिग्गज नेताओं की होगी 4 बैठकें

जानिए, कौन था महाराणा प्रताप का वो मुस्लिम 'जंगजू' सेनापति जिसकी होती थी जीत में अहम भूमिका, इस युद्ध में हुआ था शहीद

communication skills: बातचीत के दौरान सामने वाले को इरिटेट करती है आपकी ये आदत, इसलिए लड़कियां भी आस-पास नहीं भटकती!

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news