चिपचिपी गर्मी से अगले 24 घंटे में कोटा, उदयपुर, भरतपुर और जयपुर संभाग को मिलेगी राहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1881322

चिपचिपी गर्मी से अगले 24 घंटे में कोटा, उदयपुर, भरतपुर और जयपुर संभाग को मिलेगी राहत

Rajasthan Weather:  22 सितंबर से पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, भरतपुर और जयपुर संभाग में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा सकती है. 

चिपचिपी गर्मी से अगले 24 घंटे में कोटा, उदयपुर, भरतपुर और जयपुर संभाग को मिलेगी राहत

Rajasthan Weather: राजस्थान में भले ही बारिश का दौर थम गया हो, लेकिन मानसून की अभी विदाई नहीं हुई है. प्रदेश में आगामी 24 घंटे बाद एक बार फिर मानसून सक्रिय होगा और प्रदेश के कई हिस्सों में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. इस बार प्रदेश से मानसून की विदाई देर से होने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार सितंबर महीने के पहले 20 दिन में 70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जो कि इस महीने की औसत बारिश से 6 मिलीमीटर ज्यादा है. हालांकि अगस्त माह में मानसून गतिविधियां ना होने के चलते सूखा पड़ने की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन सितंबर में एक बार फिर मेघराज मेहरबान हुए. मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के अनुसार 22 सितंबर से पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, भरतपुर और जयपुर संभाग में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की जा सकती है. वहीं सितंबर महीने के आखिरी सप्ताह में पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में हल्की से माध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. साथ ही मौसम विभाग ने मानसून की देर से विदाई होने की संभावना जताई है.

हालांकि बारिश के ब्रेक की वजह से जयपुर समेत प्रदेश के इलाकों में भारी उमस और गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. सुबह और शाम के वक्त लोगों को हल्की ठंडक महसूस हो रही है, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही गर्मी और उमस ने लोगों का हाल-बेहाल कर दिया है. आगामी कुछ घंटे में मौसम के बदलने की प्रबल संभावनाएं हैं. जिससे प्रदेश की जनता को राहत मिल सकती है.

यह भी पढ़ें- 

Jaipur: कोविड से अनाथ बच्चों को मिलेगी सरकारी नौकरी, जानिए कैबिनेट मीटिंग के अन्य बड़े फैसले

Chittorgarh में मजदूरों की मौत पर प्रदर्शन, 40-40 लाख मुआवजे की मांग, आज उपजेगा बवाल

Trending news