Jaisalmer News: पाकिस्तान से सटे सोनार फोर्ट के पास बम मिलने से मचा हड़कंप, इलाका सील
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2330438

Jaisalmer News: पाकिस्तान से सटे सोनार फोर्ट के पास बम मिलने से मचा हड़कंप, इलाका सील

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर जिले में स्थित सोनार फोर्ट के पास बुधवार को जिंदा बम मिलने से लोगों में दहशत फैल गई है. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने आसपास की दुकानों को बंद करा कर जांच शुरू कर दी है. 

Jaisalmer News Zee Rajasthan

Rajasthan News: जैसलमेर के सोनार फोर्ट की परिधि के बाहर महज 20 फीट की दूरी पर एक जिंदा बम मिलने से सनसनी फैल गई. शिव रोड पर बम मिलने की सूचना मिलने पर शहर कोतवाल सवाई सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे और एहतियातन दुकानों को बंद कराकर सड़क पर बैरिकेडिंग करवाई. प्रशासन ने भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते को इसकी सूचना दी है. भारतीय सेना व वायुसेना के अधिकारी बम की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे और बम की जांच कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि सेना का बम निरोधक दस्ता बम की जांच करेगा और इसे डिफ्यूज करने की कार्रवाई करेगा.

सड़क बंद कर सेना को दी जानकारी
मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह करीब 10 बजे शिव रोड स्थित दुकानों के बाहर दुकानदारों को बम जैसी वस्तु दिखी. पहले तो किसी ने उसे सीरियस नहीं लिया, लेकिन जब गौर पड़ताल की, तब सबके होश उड़ गए. रॉकेट बम की तरह दिखने वाली भारी वस्तु को देखकर सबने पुलिस को सूचना दी. बम की सूचना पर शहर कोतवाल सवाई सिंह मौके पर पहुंचे और बम को देखकर तुरंत दुकानें आदि बंद करवाई. पुलिस ने सड़क को दोनों तरफ से बंद करवाकर बैरिकेड लगवाए. शहर कोतवाल सवाई सिंह की सूचना पर प्रशासन ने सेना को जानकारी दी. मौके पर सेना और वायुसेना के अधिकारी पहुंचे है और बम की जांच की जा रही है. 

कबाड़ी या कचरा बीनने वालों की हरकत की आशंका  
बताया जा रहा है कि अलसुबह कचरा बीनने वालों या कबाड़ियों द्वारा बम को फेंक दिया गया होगा. हालांकि, पुलिस पड़ताल कर रही है कि बम इस जगह आया कैसे, लेकिन इससे पहले पुलिस ने एहतियातन दुकानें बंद कराकर सड़क पर दोनों तरफ बैरिकेड लगाकर सड़क को ही बंद कर दिया है. मौके पर बम की सूचना मिलने पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई है. पुलिस का जाब्ता मौके पर तैनात है.

ये भी पढ़ें- बजट में युवाओं के लिए नौकरियों की बौछार, 4 लाख को सरकारी नौकरी, 10 लाख को रोजगार

Trending news