Bhinmal: आंध्र प्रदेश पुलिस ने 1180 ग्राम सोना लूट के मामले में यहां दी दबिश, सोना बरामदी के प्रयास जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1348345

Bhinmal: आंध्र प्रदेश पुलिस ने 1180 ग्राम सोना लूट के मामले में यहां दी दबिश, सोना बरामदी के प्रयास जारी

Bhinmal: राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल थाना क्षेत्र में आंध्र प्रदेश की पुलिस चोरी हुए सोने के जेवरात मामले में 2 दिन से डेरा डाले हुए थी. 

लूट के मामले में यहां दी दबिश

Bhinmal: राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल थाना क्षेत्र में आंध्र प्रदेश की पुलिस चोरी हुए सोने के जेवरात मामले में 2 दिन से डेरा डाले हुए थी. दरअसल भीनमाल में आंध्र प्रदेश के राजमंडरी में रेल में सफर कर रहे एक यात्री के सोने के जेवरात से भरा बेग चुराने के मामले में पुलिस ने दबिश दी और पुलिस दो आरोपियों को भी दस्तियाब कर अपने साथ ले गई. बैग से सोना चोरी कर आरोपियों ने यहां जेवरात को बेच दिया था. 

वहीं पुलिस चुराए हुए सोने के जेवरात को बरामद करने के लिए लगातार दबिशें दे रही है. आंध्र प्रदेश के पुलिस निरीक्षक ने बताया कि आंध्र प्रदेश के राजमंडी में गत 3 अगस्त को ट्रेन में सफर कर रहे एक सोना-चांदी के आभूषण व्यापारी का अज्ञात चोरों ने बैग पार कर दिया था. बैग में रखा 1180 ग्राम सोना लेकर फरार हो गए थे. चुराया सोना भीनमाल क्षेत्र में बेच दिया था. पुलिस ने मामले में आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही सोने को बरामद करने का प्रयास कर रही है. पुलिस ने भागलसेप्टा से एक और भीनमाल से एक आरोपी को भी दस्तियाब किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है और सोना बरामदी करने के प्रयास किए जा रहे है.

यह भी पढ़ें - मरुधरा में अच्छी बारिश ने 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 716 बांधों में 81 फीसदी पानी की आवक, 3 साल का कोटा पूरा

चोरी कर बेच देते है जेवरात
जानकारी के मुताबिक चोर अलग-अलग राज्यों से सोना-चांदी चोरी कर यहां आ जाते है, फिर भीनमाल समेत आस-पास के गावों में बेच देते है और लालच में आकर ज्वेलर्स भी उनसे माल खरीद लेते है. बता दें कि कुछ महीनों पूर्व में भी महाराष्ट्र से सोना-चोरी कर चोर यहां लेके आया था. उसके बाद चोरी का सोना भीनमाल समेत आस-पास के गावों में बेच दिया था, जिसमें कई ज्वेलर्स ने चोरी किया सोना खरीदा था, जिसके बाद मुंबई क्राइम ब्रांच भीनमाल आई थी और क्राइम ब्रांच ने दबिशे देकर माल बरामद किया था.

Reporter: Dungar Singh

जालोर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Gold Price Diwali 2022 : दीवाली पर 50 हजार से नीचे आने पर लपक लो सोना, जानें भाव

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल

विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, समाधान नहीं होने पर दी चेतावनी

Trending news