परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर छात्रों का सम्मान, शिक्षा को लेकर कही ये बातें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1226756

परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर छात्रों का सम्मान, शिक्षा को लेकर कही ये बातें

आदर्श शिक्षण संस्थान जालोर द्वारा जिले में संचालित विद्यालयों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कक्षा 12वीं और 10वीं के 100 छात्र-छात्राओं का अभिभावक सहित सम्मान श्रीमती कुशल लक्ष्मीचंद्र वर्धन आदर्श विद्या मंदिर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय भीनमाल में किया गया. 

छात्रों का सम्मान

Bhinmal: आदर्श शिक्षण संस्थान जालोर द्वारा जिले में संचालित विद्यालयों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कक्षा 12वीं और 10वीं के 100 छात्र-छात्राओं का अभिभावक सहित सम्मान श्रीमती कुशल लक्ष्मीचंद्र वर्धन आदर्श विद्या मंदिर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय भीनमाल में किया गया. 

हनुमान प्रसाद दवे ने बाताया कि कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि क्षेत्रीय संगठन मंत्री शिव प्रसाद, प्रांतीय संरक्षक डॉ श्रवण कुमार मोदी और कार्यक्रम के अध्यक्ष समाज सेवी पुखराज बागोटी ने सरस्वती प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया. जिला सचिव अजय कुमार गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत और परिचय कराया. छात्रा सिंपल ने काव्यगीत की प्रस्तुति दी. 

प्रतिभावान छात्रों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि शिव प्रसाद ने कहा कि बालक का भविष्य बनाने में विद्यालय के साथ में अभिभावक का भी योगदान होता है. बालक के साथ-साथ अभिभावक को भी दिनचर्या का पालन करना चाहिए. लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए निरंतर मेहनत और परिश्रम करना चाहिए. लक्ष्य प्राप्त कर अभिमान नही करना चाहिए. आगे बढ़ने वाले बालक किसी का इंतजार नही करते है, कठोर साधना हमेशा आगे बढ़ाता है. 

शिक्षा स्वार्थ पूर्ति का माध्यम नहीं है, शिक्षा से विनय और विनम्रता आती है. आज कई लोगों ने शिक्षा को व्यापार बनाया है यह देश के लिए चिंता का विषय है. प्रारंभिक शिक्षा मातृभाषा में होनी चाहिए. मातृभाषा ही बालक को आगे बढ़ाता है. आदर्श विद्या मंदिर के बालक हर क्षेत्र में आगे बढ़े हुए है. साधना शिखर पर पहुंच कर ही सम्पन्न हो यह संकल्प सभी को लेना है. 

अध्यक्ष पुखराज बागोटी ने कहा कि शिक्षा के साथ संस्कार लेकर आगे बढ़ना गर्व की बात है. शिक्षा ग्रहण कर देश और समाज की सेवा करनी चाहिए. जिला उपाध्यक्ष भंवरलाल कानूनगो ने सभी का आभार व्यक्त किया. समारोह में कोषाध्यक्ष हरीश सुथार, रतनलाल अग्रवाल, सुरेश पारीक, डा के.के. खत्री, प्रवीण कुमार शारदा, प्रधानाचार्य नरेंद्र आचार्य, उर्मिला खंडेलवाल, प्रमोद दवे, अजय कुमार गुप्ता, अमित कुमार व्यास सहित जिले के सैंकडो लोग उपस्थित रहे.

Reporter: Dungar Singh

यह भी पढ़ें - 

जालोर: श्री राम कथा का आयोजन, ये लोग रहे मौजूद

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Trending news