Jaipur News: UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा जनता की समस्याओं का समाधान करने के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2431614

Jaipur News: UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा जनता की समस्याओं का समाधान करने के दिए निर्देश

Jaipur News: यूडीएच मंत्री ने टूटी सड़कों को दुरुस्त करने के साथ-साथ नगर निगम जेडीए पानी बिजली के तमाम अधिकारियों को आपस में कोऑर्डिनेटर कर आम जनता की समस्याओं के समाधान करने के निर्देश दिए. 

Jaipur News

Jaipur News: राजधानी जयपुर की बदहाली को लेकर उठाए पोल खोल मुद्दे के बाद हरकत में आए UDH विभाग ने शहर की बदहाली की सुध ली. यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने UDH विभाग के तमाम अधिकारियों के साथ एक बैठक कर शहर की बारिश के कारण हुई दुर्दशा को सुधारने के निर्देश दिए. 

यूडीएच मंत्री ने टूटी सड़कों को दुरुस्त करने के साथ-साथ नगर निगम जेडीए पानी बिजली के तमाम अधिकारियों को आपस में कोऑर्डिनेटर कर आम जनता की समस्याओं के समाधान करने के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ेंः 100 साल बाद ऐसी दिखेगी खाटू श्याम जी की नगरियां, AI ने बनाई खूबसूरत फोटोज

UDH की बैठक में मंत्री खर्रा ने बारिश के बाद टूटी सड़कों से उपजे हालात पर सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि बारिश थोड़ी कम हो जाए. उसके 15 दिन के अंदर-अंदर शहर की सभी टूटी सड़कों को दुरुस्त करवाएं.

राजधानी जयपुर की ड्रेनेज व्यवस्था को लेकर मंत्री खर्रा ने कहा कि इसकी डीपीआर बनाने की प्लानिंग शुरू कर दी है और जल्दी इसकी डीपीआर बनाकर काम करवाया जाएगा, जिससे कि आगामी समय में कितनी भी बारिश आए राजधानी जयपुर में पानी का और फ्लोर नहीं होगा. 

सीवरेज लाइन की वजह से टूटी सड़कों में पीएचई पाइपलाइन नहीं डालने की वजह से अधूरे पड़े सड़क निर्माण के कार्य को लेकर यूडीएच मंत्री झबार सिंह खर्रा ने कहा कि दोनों विभागों को आपसी सामंजस्य बिठाकर सड़क बनाने के लिए निर्देश दिए. साथ ही 2 दिन में पूरे मामले की रिपोर्ट देने की भी निर्देश दिए हैं और जहां मुख्य सड़क पर ऐसे हालात है वहां तुरंत सड़क बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो जगह, जहां महिलाएं बदलती हैं हर साल अपना 'पति'

मुख्य बिंदु
जी मीडिया की मुहिम के बाद हरकत में आया UDH विभाग  
जी मीडिया ने शहर की बदहाली का उठाया था मुद्दा 
उसके बाद हरकत में आए UDH मंत्री ने अधिकारियों की बुलाई बैठक 
UDH, LSG, DLB, JDA, हाऊसिंग बोर्ड, नगर निगम के अधिकारियों को दिए निर्देश 
शहर की सभी सड़को को दुरुस्त करने के दिए निर्देश 
राइजिंग राजस्थान को लेकर दिए निर्देश 

 मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि जहां सीवरेज लाइन ऑवर फ्लोर हो रही है या अभी डाली गई लाइन भी धस गई. उस मामले की जांच करवाई जाएगी. झाबर सिंह खारा ने कहा कि राइजिंग राजस्थान को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है. दिवाली से पहले पहले शहर की सभी टूटी हुई सड़कों को दुरुस्त करवा दिया जाएगा और शहर के सौंदर्य करण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. इससे राइजिंग राजस्थान में आने वाले हमारे मेहमान राजधानी जयपुर के खूबसूरत नजारे अपनी यादों में कैद करके लेकर जाए. 
 
राजधानी जयपुर में बारिश के बाद हुई बदहाली को लेकर यूडीएच मंत्री जबर सिंह खारा ने आज एसजी सहित दोनों नगर-निगम सहित तमाम विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. शहर की डाली को दुरुस्त करने के निर्देश दिए. 

हालांकि बैठक के बाद मीडिया से रूबरू हुए मंत्री उर्स जबर सिंह खर्रा ने कहा कि बारिश के चलते सड़क दुरुस्त नहीं हो पा रही हैं. ऐसे में बारिश को खत्म होते ही सड़कों का निर्माण कार्य वह दृष्टि कारण तुरंत करवा दिया जाएगा. अब देखने वाली बात यह रहेगी कि बारिश का यह मौसम कब तक रहता है, कब तक राजधानी जयपुर में बारिश आने की संभावना बनी रहती है और कब तक उन्हें इन टूटी सड़कों से निजात मिलती है. 
 
UDH मंत्री खर्रा की अध्यक्षता में आयोजित सचिवालय में आयोजित हुई. इस बैठक में UDH के प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया, एलएसजी शासन सचिव राजेश यादव, जेडीसी आनंदी, DLB कमिश्नर कुमार पाल गौतम, आवासन मंडल कमिश्नर डॉ रश्मि शर्मा, नगर निगम ग्रेटर कमिश्नर रुक्मणी रियाड़, नगर निगम हेरिटेज कमिश्नर अभिषेक सुराना सहित जेडीए निगम के अभियंत्रिक शाखा के अधिकारी मौजूद रहे. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news