Jodhpur: घायल राधेश्याम से मिलने पहुंची बाल आयोग अध्यक्ष संगीता, हर संभव मदद का दिया आश्वासन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1075882

Jodhpur: घायल राधेश्याम से मिलने पहुंची बाल आयोग अध्यक्ष संगीता, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

राज्य बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल गुरुवार को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल पहुंचीं. उन्होंने बुधवार को पुलिस वाहन से गंभीर रूप से घायल बच्चे के इलाज की जानकारी चिकित्सक से लेते हुए बच्चों के परिजनों से बातचीत कर राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया. 

 राज्य बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल हर संभव मदद का  दिया आश्वासन

Jodhpur: राज्य बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल गुरुवार को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल पहुंचीं. उन्होंने बुधवार को पुलिस वाहन से गंभीर रूप से घायल बच्चे के इलाज की जानकारी चिकित्सक से लेते हुए बच्चों के परिजनों से बातचीत कर राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया. बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने इस हादसे और परिजनों द्वारा बताई गई बातों को गंभीरता से लिया है. इसको लेकर भी बाल आयोग अध्यक्ष ने डीजीपी को पत्र लिखकर पुलिस वाहनों के पीयूसी बीमा समेत सभी दस्तावेज अपडेट करने को कहा है.

संगीता बेनीवाल ने बताया कि मथुरादास माथुर अस्पताल के अधीक्षक और ट्रॉमा प्रभारी विकास राजपुरोहित खुद लगातार बच्चे की निगरानी कर रहे हैं. हालांकि बच्चे की हालत नाजुक है, लेकिन डॉक्टरों ने इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ी है. वही परिवार के लोग भी सरकार के प्रयासों को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं. वहीं गंभीर रूप से घायल राधेश्याम के पिता जो कि ऑटो रिक्शा चालक हैं और उनकी पत्नी का भी निधन हो गया है. इसके अलावा राधेश्याम की तीन छोटी बहनें भी हैं, जिनके बारे में परिवार ने बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल से अपील की है कि अगर उन्हें सरकार से आर्थिक मदद और पैकेज के रूप में कोई मदद मिलती है, तो इस परिवार का थोड़ा जीवन यापन सही हो पाएगा. राधेश्याम के पिता ने बताया कि बच्चे के एक्सीडेंट के बाद अब वह ऑटो नहीं चला पा रहा है लेकिन घर की सारी जिम्मेदारी उन्हीं पर आ गई है.

यह भी पढ़ें- Phalodi: लूणा गांव की महिलाएं आत्मनिर्भर बनकर खुशी से कर रही ऊन कताई कार्य

ऐसे में सरकार को उसे कुछ आर्थिक मदद देनी चाहिए और जिस रफ्तार से वाहन चला रहे थे, उसके कारण दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. अगर वह आम आदमी होता तो पुलिस उस पर जुर्माना लगा देती, लेकिन पुलिस की गाड़ी होने के कारण न तो उसके कागजात पूरे थे और न ही उसके खिलाफ कोई कार्रवाई की गई है. ऐसे में अब उन्हें बाल आयोग से उम्मीद है कि आयोग के अध्यक्ष दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे और सरकार से मदद भी लेंगे.

बुधवार शाम को पुलिस की दो गाड़ियों ने एक दूसरे को ओवरटेक करने की होड़ में माता का थान क्षेत्र में 12 वर्षीय मासूम राधेश्याम को टक्कर मार दी थी. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और टक्कर के समय इन पुलिस वाहनों के वाहनों की रफ्तार तेज होने के कारण यह हादसा हुआ है. वही पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है, ऐसे में अब रहवासियों और परिवार वालों की उम्मीद राज्य सरकार पर टिकी है कि वह इन दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ क्या कार्रवाई करते हैं.

Reporter- Arun Harsh

 

 

Trending news