Jodhpur News: 25 लोकसभा सीटों में से हॉट सीट मानी जाने वाली जोधपुर लोकसभा सीट पर मतगणना की तैयारी पूरी, 155 राउंड में होगी काउंटिंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2269222

Jodhpur News: 25 लोकसभा सीटों में से हॉट सीट मानी जाने वाली जोधपुर लोकसभा सीट पर मतगणना की तैयारी पूरी, 155 राउंड में होगी काउंटिंग

Jodhpur latest News: राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से हॉट सीट माने जाने वाली जोधपुर लोकसभा सीट के लिए 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारी प्रशासन ने पूरी कर ली है. सभी विधानसभाओं के लिए 160 टेबल पर 155 राउंड में मतगणना पूरी की जाएगी.

Jodhpur News

Jodhpur latest News: राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों में से हॉट सीट माने जाने वाली जोधपुर लोकसभा सीट के लिए 4 जून को होने वाली मतगणना की तैयारी प्रशासन ने पूरी कर ली है. जोधपुर लोकसभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्कर मानी जा रही है. जोधपुर लोकसभा सीट पर भाजपा की ओर से तीसरी बार केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत फिर से चुनावी मैदान में हैं, तो उनके सामने कांग्रेस के प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा चुनावी रण में हैं. इस लोकसभा सीट पर राजस्थान में दूसरे चरण के मतदान में वोटिंग हुई थी. 

जोधपुर लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं की बात करें तो यहां 2132714 मतदाता है. जिसमें से 1370616 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया. मतदान प्रतिशत की बात करें तो यह 64.27% रहा. 4 जून को इस सीट पर उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला होगा. उप जिला निर्वाचन अधिकारी दीप्ति शर्मा ने बताया कि मतगणना जोधपुर के पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में की जाएगी. सुबह 8:00 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें- Dholpur News: ग्राम विकास अधिकारी और सरपंच के खिलाफ जांच एवं कार्रवाई के निर्देश

सबसे पहले पोस्ट वॉलेट के मतों की मतगणना की जाएगी. इस लोकसभा सीट के लिए जिसमें आठ विधानसभा में शामिल होती हैं. सभी विधानसभाओं के लिए 160 टेबल पर 155 राउंड में मतगणना पूरी की जाएगी. इसमें फलोदी विधानसभा क्षेत्र के 19 राउंड, लोहावट विधानसभा क्षेत्र के 19 राउंड, शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के 21 राउंड होंगे. 

सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र के 17 राउंड, जोधपुर शहर विधानसभा क्षेत्र के 13 राउंड, सूरसागर के 19 राउंड, लूणी विधानसभा क्षेत्र के 24, पोकरण विधानसभा क्षेत्र के 22 राउंड में काउंटिंग की जाएगी. सबसे कम राउंड जोधपुर शहर वहीं सबसे अधिक राउंड लूणी विधानसभा क्षेत्र में रहेंगे. जोधपुर लोकसभा सीट के लिए कल 160 टैबलेट्स पर मतगणना की जाएगी.

Trending news