Karauli Weather Update: बारिश के चलते आधा दर्जन मकान, दुकान और भवन हुए क्षतिग्रस्त, बाप-बेटे की हुई मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2379169

Karauli Weather Update: बारिश के चलते आधा दर्जन मकान, दुकान और भवन हुए क्षतिग्रस्त, बाप-बेटे की हुई मौत

Karauli Weather Update: राजस्थान के करौली क्षेत्र में हुई मूसलाधार बारिश के कारण आधा दर्जन मकान, दुकान, भवन और दीवार क्षतिग्रस्त हो गई, जिसके चलते पिता-पुत्र की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. 

 

Karauli News

Karauli Weather Update: राजस्थान के करौली क्षेत्र में हुई मूसलाधार बारिश के कारण करीब आधा दर्जन मकान, दुकान, भवन और दीवार क्षतिग्रस्त हो गई. मकान के क्षतिग्रस्त होने पिता-पुत्र की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए.

घायलों को उपचार के लिए करौली अस्पताल में भर्ती कराया है। जबकि मृतकों के शव करौली हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाए है. सूचना पर सिविल डिफेंस और पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी और क्षतिग्रस्त घर में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है. 

यह भी पढ़ेंः पुष्कर के पहाड़ों से शेखावटी तक मानसून की बारिश आज भी रहेगी मेहरबान! जानिए आपके..

करौली शहर चौकी प्रभारी महेश शर्मा ने बताया कि नदी दरवाजा क्षेत्र स्थित फराज पाड़ा में सुबह करीब 5:30 बजे एक पुराने मकान में बनी नाली दीवार सहित दूसरे मकान पर गिर गई, जिससे घर की छत की पट्टियां टूट गई और वहां सो रहे लोग दब गए.

वहीं, आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर एकत्रित हो गए और क्षतिग्रस घर में फंसे लोगों को बाहर निकाला. इस दौरान पुलिस चौकी पर भी सूचना दी. घायल लोगों को करौली अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद जाकिर पुत्र छोटे उम्र 30 साल और जिया पुत्र जाकिर उम्र 10 साल को मृत घोषित कर दिया जबकि राशिद पुत्र सईद और शौकीन का करौली अस्पताल में उपचार चल रहा है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में मानसून का कहर, 1 हफ्ते तक इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

बारिश के कारण इसी प्रकार बड़ी हटरिया क्षेत्र स्थित भट्टन की गली में एक दीवार गली के दूसरी ओर स्थित निजी स्कूलों पर जा गिरी, जिससे स्कूल भी क्षतिग्रस्त हो गया और रास्ता अवरुद्ध हो गया. छुट्टी का दिन होने के कारण बड़ा हादसा टल गया. इसी प्रकार चीकना फर्श क्षेत्र में अनुपयोगी पड़ी नंबर 6 स्कूल का भवन क्षतिग्रस्त हो गया. चौबे पाड़े के नीचे एक मकान क्षति ग्रस्त हो गया. घर क्षतिग्रस्त होने से मलबे में दो-तीन मोटरसाइकिल भी दब गई. इसी प्रकार चौधरी पड़ा क्षेत्र में एक दुकान की दीवार भी क्षतिग्रस्त हो गई.    

Trending news