Nagaur news: डीडवाना बरागना सरपंच द्वारा चुनाव में किए गए वादे हुए विफल, ग्रामीणों ने बताई आपबीती
Advertisement

Nagaur news: डीडवाना बरागना सरपंच द्वारा चुनाव में किए गए वादे हुए विफल, ग्रामीणों ने बताई आपबीती

Nagaur latest news: राजस्थान के नागौर जिले के डीडवाना उपखंड के गांव बरागना में ग्रामवासियों ने सरपंच हनुमान चौधरी पर जमकर नाराजगी जताते हुए ग्रामीणों ने गांव में विकास कार्य को लेकर सुनाई खरी खोटी.

Nagaur news: डीडवाना बरागना सरपंच द्वारा चुनाव में किए गए वादे हुए विफल, ग्रामीणों ने बताई आपबीती

Nagaur news: राजस्थान के नागौर जिले के डीडवाना उपखंड के गांव बरागना में ग्रामवासियों ने सरपंच हनुमान चौधरी पर जमकर नाराजगी जताते हुए ग्रामीणों ने गांव में विकास कार्य को लेकर सुनाई खरी खोटी. तथा ग्रामीणों ने गांव में विकास को लेकर आरोप भी लगाए की चुनाव से पहले ग्रामीणों को जो विश्वास दिलाया था जो वादे किए थे, विकास को लेकर वो सभी वादे धरातल पर अब तक पूरे नहीं हुए है. गांव में लोगो ने काफी नाराजगी जताई और लोगो का कहना है की सरपंच पद जितने के बाद हर महिने की 20 तारीख को ग्राम पंचायत में मीटिंग रखी जाती है. वो सिर्फ कागजों में खाना पूर्ती बनकर रह गई है, और ग्राम पंचायत के अंदर किसी भी तरह के कोई विकास कार्य नहीं हुए हैं.

 ऐसी जानकारी जब हमें मिली तब हम ग्राउंड पर इसकी जांच करने पहुंचे जब वहां की व्यवस्थाएं देखी तो व्यवस्थाओं को देखकर हम चकाचौंध रह गए. जब हम गांव पहुंचे तब ग्राम वासियों ने जमीनी हकीकत से अवगत कराया और बताया कि गांव की लगभग 5000आबादी होने के बाबजूद ग्राम में स्वास्थ्य उप केंद्र और पशु चिकित्सा उप केंद्र सुविधा होने के बाबजूद भी ग्रामीणों को सुविधा का लाभ नही मिल पा रहा है ग्रामीणों का कहना ह की दोनों कर्मचारी समय पर नही मिलते है इसके चलते ग्रामिणो को ईलाज के लिए डीडवाना आना पड़ता है पिछले महीने सड़क दुर्घटना के कारण एक युवक को प्राथमिक उपचार नही मिलने से युवक की मौत हो गई! ग्रामीणों की सबसे बड़ी समस्या स्वास्थ्य से संबंधित है और ग्रामीणों का कहना है की जिस तरह जीवन में सबसे ज्यादा जिस चीज की आवश्यकता पड़ती है स्वास्थ्य के गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र तो बना है पर काफी सालों से जर्जर अवस्था में पड़ा हुआ है वहां पर किसी तरह की कोई उचित व्यवस्था नहीं है.

यह भी पढ़े- Jawan Leaked Online: ऑनलाइन लीक हुई शाहरुख खान की फिल्म 'जवान', HD प्रिंट में धड़ाधड़ डाउनलोड कर रहे लोग

 वहीं उप स्वास्थ्य केंद्र की जो छत होती है वहीं टूटी हुई पड़ी है जिसकी वजह से ग्रामीणों को चिकित्सा के अभाव में रहना पड़ रहा है किसी तरह का प्राथमिक उपचार उनको उचित तरीके से उचित समय पर नहीं मिल पाता है वहीं उप स्वास्थ्य केंद्र के पास में ही जर्जर अवस्था में पड़े बिल्डिंग के भवन पटवार भवन कृषि विज्ञान भवन इन सभी के भवन जर्जर अवस्था में पड़े हैं वहीं भवनों के आसपास इन भवनों के ऊपर झाड़ियां भी लग चुकी है झाड़ियां लगने से भवन जंगल का रूप ले चुके है जिसकी वजह से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है वही ग्रामीणों ने अपनी आपबीती बताई है कि किस तरह ग्राम पंचायत. बरागना में ग्राम पंचायत भवन बना हुआ है यहां पर सरपंच महीने में एक या दो बार आता है वही ग्रामीणों ने आज तक सरपंच को गांव में ज्यादा दिन आते हुए नही देखा वही ग्रामीणों की समस्याओं को ध्यान में लेते हुए ग्रामीणों से समस्या पूछने को लेकर किसी तरह की कोई जानकारी लेने के लिए सरपंच नही आता है.

यह भी पढ़े- सचिन पायलट के जन्मदिन पर अशोक गहलोत ने दी बधाई, कहा- कांग्रेस परिवार के साथी...

 वहीं ग्रामीणों से भी किसी तरह की कोई वार्ता सरपंच के द्वारा नहीं की गई है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने अपनी आपबीती बताई है, और ग्रामीणों ने जमकर सरपंच को कौसा है और सरपंच के द्वारा जो वादा खिलाफी की है. वहीं ग्रामीणों ने यह भी कहा कि जो भी सरपंच इस ग्राम पंचायत में अब तक बने हैं. उन्होंने इस ग्राम पंचायत के अंदर जो यह जंजर अवस्था में स्वास्थ्य केंद्र का भवन पड़ा है यह पिछले 13 सालों से जर्जर अवस्था में पड़ा है. जिसको लेकर किसी ने ध्यान नहीं दिया है, वहीं वर्तमान सरपंच के द्वारा भी इन सभी व्यवस्थाओं को लेकर ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसको लेकर जमकर ग्राम वासियों ने सरपंच को कौसा है और अपनी आपबीती बताई है.

Trending news