प्रतापगढ़: तिरंगा यात्रा और मशाल जुलूस निकाला,झांकियां रही आकर्षण का केंद्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1825665

प्रतापगढ़: तिरंगा यात्रा और मशाल जुलूस निकाला,झांकियां रही आकर्षण का केंद्र

प्रतापगढ़ न्यूज: प्रतापगढ़ में तिरंगा यात्रा और मशाल जुलूस निकाला गया,झांकियां इस दौरान आकर्षण का केंद्र रहीं.शहर के मुख्य मार्गों से होकर गुजरे इस मशाल जुलूस का लोगों ने स्वागत किया. बैंड बाजों पर बज रहे देश भक्ति गीत युवाओं में जोश भर रहे थे. 

प्रतापगढ़: तिरंगा यात्रा और मशाल जुलूस निकाला,झांकियां रही आकर्षण का केंद्र

Pratapgarh: अखंड भारत दिवस पर प्रतापगढ़ में आजाद नवयुवक मंडल की ओर से भव्य तिरंगा यात्रा और मशाल जुलूस निकाला गया. मशाल जुलूस में शामिल युवा भारत माता के जयकारे लगा रहे थे तो डीजे पर देशभक्ति गीत बज रहे थे. जुलूस में शामिल जीवंत झांकियां लोगों के आकर्षण का केंद्र थी .

आजाद चौक से तिरंगा यात्रा और मशाल जुलूस निकाला

आजाद नवयुवक मंडल की ओर से स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर आजाद चौक से तिरंगा यात्रा और मशाल जुलूस निकाला गया .जिसमें सैकड़ों की संख्या में युवा शामिल हुए. हाथों में तिरंगा और मशाल थामे युवा देशभक्ति से ओतप्रोत नारे लगा रहे थे. आजाद नवयुवक मंडल के संयोजक ठाकुर प्रसाद खत्री ने बताया कि जुलूस में शामिल युवाओं ने 100 फीट लंबे तिरंगे को सर पर धारण कर रखा था.

शहर के मुख्य मार्गों से होकर गुजरे इस मशाल जुलूस का लोगों ने स्वागत किया. बैंड बाजों पर बज रहे देश भक्ति गीत युवाओं में जोश भर रहे थे. मशाल जुलूस मैं भारत माता की झांकी, सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आदि की झांकियां लोगों के आकर्षण का केंद्र थी. सूरजपोल चौराहे पर भारत माता की आरती का आयोजन किया गया और सभी को अखंड भारत का संकल्प दिलाया गया. इस दौरान सुरक्षा के लिहाज से पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा.

बता दें दौसा जिले में 77वा स्वतंत्रता दिवस बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया गया एक और जहां सरकारी कार्यालय पर कार्यालय प्रमुख ने ध्वजारोहण किया तो वहीं आमजन ने भी इस आजादी के पर्व में शामिल होते हुए अपने घरों और प्रतिष्ठानों पर तिरंगा लहराया वही तिरंगे की आन बान और शान में सलामी भी दी गई वही यह आजादी बरकरार रहे इसके लिए लोगों ने स्वतः ही संकल्प भी लिया .

कि 

ये भी पढ़ें-

हफ्ते में सिर्फ एक बार करें ये काम, शुगर रहेगी कंट्रोल

क्या बीयर बनाने में मछली का होता है इस्तेमाल?जानिए जवाब

प्रेगनेंसी में गलती से भी नहीं करें ये काम, वरना बच्चा...

कल से फ्री में मिलेगी 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों को दाल चीनी,नमक के साथ ये सामाग्री

Trending news