Pratapgarh News: पेयजल आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों में आक्रोश, ग्राम पंचायत कार्यालय में जमकर किया हंगामा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2143304

Pratapgarh News: पेयजल आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों में आक्रोश, ग्राम पंचायत कार्यालय में जमकर किया हंगामा

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में स्थित बरडिया ग्राम पंचायत में पिछले एक सप्ताह से पेयजल की आपूर्ति न होने और जल प्रदाय के लिए नियुक्त व्यक्ति को 19 माह से मानदेय न देने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है. 

Bardiya Gram Panchayat Zee Rajasthan

Rajasthan News: प्रतापगढ़ की बरडिया ग्राम पंचायत में पेयजल सप्लाई करने वाले सहायक को 19 महीने से मानदेय नहीं मिलने और बीते 7 दिनों से गांव में पेयजल आपूर्ति ठप होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत कार्यालय में जमकर हंगामा किया. इस ग्रामीणों ने सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी पर अपने चहेतों को फायदा पहुंचा कर मनमानी करने के आरोप लगाए. 

कचरूलाल गुर्जर को पेयजल आपूर्ति के लिए किया गया था नियुक्त 
मिली जानकारी के अनुसार, बरडिया ग्राम पंचायत में 1998 से गांव के ही एक व्यक्ति कचरूलाल गुर्जर को पेयजल आपूर्ति के लिए नियुक्त किया गया था, तभी से उसको मानदेय दिया जा रहा था. यह मानदेय जलदाय विभाग की ओर से ग्राम पंचायत को दिया जाता था, जिसका भुगतान गुर्जर को कर दिया जाता था. पिछले 19 महीना से उसे मानदेय नहीं दिया गया. साथ ही बीते 7 दिनों से गांव में पेयजल आपूर्ति नहीं होने से आक्रोशित ग्रामीण ग्राम पंचायत के कार्यालय पहुंच गए. यहां पर सरपंच कमलाबाई मीणा के पति से उनकी नोक झोंक हो गई. 

सरपंच के चहेते को 19 महीनों से मिल रहा था मानदेय
ग्रामीणों ने सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग की. दोनों जब मौके पर पहुंचे, तो खुलासा हुआ कि कचरू लाल गुर्जर के स्थान पर सरपंच के चहेते कन्हैयालाल मीणा को जल प्रदाय के लिए नियुक्त कर दिया गया है और जलदाय विभाग उसको बीते 19 महीनों से मानदेय भी दे रहा है. इस बात की भनक किसी को नहीं लगी थी, जबकि कचरू लाल गुर्जर ही लगातार कार्य कर रहा था. ग्रामीणों को जब यह बात पता चली, तो उनका आक्रोश और बढ़ गया और ग्रामीण तालाबंदी पर उतारू हो गए. इस पर ग्राम विकास अधिकारी ने रठांजना थाना पुलिस को सूचना दी. बाद में ग्रामीणों, सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी की बातचीत में तय हुआ कि कचरू लाल गुर्जर को बकाया मानदेय प्रदान किया जाएगा. मौके पर मौजूद उपसरपंच दिनेश चंद्र शर्मा ने कहा कि ग्राम पंचायत के पास दुकानों का किराया आता है और नल बिलों की राशि भी बकाया है. इस राशि में से कचरू लाल गुर्जर को भुगतान किया जाए. 

रिपोर्टर- हितेष उपाध्याय

ये भी पढ़ें- Jaipur News: युवक से दिनदहाड़े मारपीट की वारदात का खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार

Trending news