close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: धूम्रपान निषेध दिवस पर जयपुर में खास कार्यक्रम का किया गया आयोजन

राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश और राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस मोहम्मद रफीक ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

राजस्थान: धूम्रपान निषेध दिवस पर जयपुर में खास कार्यक्रम का किया गया आयोजन
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से धूम्रपान निषेध दिवस के मौके पर शहर के स्टैचू सर्किल से लेकर सवाई मानसिंह अस्पताल तक रैली निकाली गई. रैली में स्काउट कैडेट, एनजीओ के सदस्यों और विधि छात्रों सहित अनेक लोगों ने हाथों में तंबाकू निषेध के बैनर, तख्तियां देखकर लोगों को जागरूक किया. 

राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश और राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष जस्टिस मोहम्मद रफीक ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर जस्टिस रफीक ने कहा कि किशोरों में नशा काफी तेजी से बढ़ रहा है. जिसके चलते कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां घर कर रही है. 

उन्होंने कहा की हाईकोर्ट ने अजमेर ने नशे की गिरफ्त में आ रहे किशोरों के मामले में गम्भीरता दिखाते हुए स्वप्रेरणा से प्रसंज्ञान लेकर सरकार को दिशा निर्देश जारी किए हैं. जिसके चलते वहां के जेएलएन अस्पताल में नशा मुक्ति केन्द्र खुला है. उन्होंने आशा जताई की सभी के सामूहिक प्रयासों से नशे पर काफी हद तक काबू पाया जा सकेगा.