सवाई माधोपुर:फल सब्जी विक्रेताओं ने धरना प्रदर्शन किया शुरू, बताई ये वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1737541

सवाई माधोपुर:फल सब्जी विक्रेताओं ने धरना प्रदर्शन किया शुरू, बताई ये वजह

सवाई माधोपुर न्यूज: सवाई माधोपुर में फल सब्जी विक्रेताओं ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इस दौरान सब्जी विक्रेताओं की ओर से जमकर नारेबाजी भी की गई. जानिए ये पूरा मामला क्या है.

सवाई माधोपुर:फल सब्जी विक्रेताओं ने धरना प्रदर्शन किया  शुरू, बताई ये वजह

Bamanwas, Sawai Madhopur: फल सब्जी विक्रेता यूनियन एक बार फिर आंदोलन की राह पर है.यूनियन के पदाधिकारियों के नेतृत्व में फल सब्जी विक्रेताओं ने  अस्थाई सब्जी मंडी के ठीक बाहर मुख्य सड़क पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया.इस दौरान सब्जी विक्रेताओं ने अपनी दुकानें बंद कर जमकर नारेबाजी की.

20 सालों से चल रहा संघर्ष 

यूनियन अध्यक्ष मोहन माली ने बताया कि 20 वर्षों से नगरपालिका मुख्यालय बौंली पर स्थाई सब्जी मंडी की मांग को लेकर यूनियन के पदाधिकारी संघर्षरत हैं.लेकिन वर्षों से लंबित मांग पर शासन व प्रशासन ने अब तक कोई संज्ञान नहीं लिया है.बार-बार वैकल्पिक स्थानों पर सब्जी मंडी लगा दी जाती है और समय के साथ ही उन्हें हटा दिया जाता है. 

विगत कुछ वर्षों से नगरपालिका तिराहे के हीरामन चौक पर अस्थाई सब्जी मंडी संचालित है. जहां लगभग 50 फल व सब्जी विक्रेता ठेले लगाकर अपना जीविकोपार्जन कर रहे हैं लेकिन स्टेट हाईवे निर्माण के दौरान नगरपालिका तिराहे पर अंबेडकर सर्किल बनाया जा रहा है और सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा सब्जी मंडी से हटाने के निर्देश दिए जा चुके हैं. ऐसे में फल सब्जी विक्रेताओं के समक्ष रोजगार का संकट खड़ा हो गया है.

स्थाई सब्जी मंडी की मांग को लेकर यूनियन के सदस्य कल बामनवास विधायक इनका मीणा के बौंली आवास पर भी पहुंचे थे और नगर पालिका प्रशासन की मौजूदगी में वैकल्पिक स्थानों का अवलोकन भी किया गया था. लेकिन सब्जी यूनियन के पदाधिकारी स्थाई सब्जी मंडी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं. 

किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री रामअवतार मीणा,भाजपा नेता मुकेश गोयल,गोविंद भदौरिया सहित कई गणमान्य भी धरना प्रदर्शन में शामिल हुए और फल सब्जी विक्रेताओं को संबोधित किया.

फल सब्जी विक्रेताओं ने कहा कि स्थानीय महिलाओं की पहुंच वाले स्थान पर स्थाई सब्जी मंडी के लिए भूमि आवंटित नहीं होने तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा और तब तक फल सब्जी विक्रेता ठेले संचालित नहीं करेंगे.

हड़ताल के चलते  लोगों को भी परेशानी

फल सब्जी विक्रेताओं की हड़ताल के चलते स्थानीय लोगों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.बहरहाल विधायक इंदिरा मीणा के निर्देशन में स्थानीय प्रशासन भी वैकल्पिक समाधान को लेकर प्रयासरत है.

यह भी पढ़ेंः 

जयपुर में BJP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने छोड़ा गंदा पानी, डोटासरा बोले- जैसे लोग, वैसा पानी

राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का खतरा, इन इलाकों में भारी तूफानी बारिश की चेतावनी

Trending news