close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीकर: बंदरों के आतंक से परेशान हो रहे लोग, नगरपालिका नहीं ले रही सुध

शहर की पॉश कॉलोनियों से लेकर पुराने मोहल्ले तक में इनके झुण्ड रहते हैं. खाने की तलाश में लोगों के घरों में घुस जाते हैं और जमकर उत्पात मचाते हैं. 

सीकर: बंदरों के आतंक से परेशान हो रहे लोग, नगरपालिका नहीं ले रही सुध
प्रतीकात्मक तस्वीर

नीमकाथाना: सीकर के नीमकाथाना इलाके में इन दोनों बंदरों ने जमकर उत्पात मचा रखा है. बन्दरों के उत्पात से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बंदरों ने कई लोगों को घायल कर दिया तो किसी का सामान छीन कर किसी के घर में घुसकर लोगों को परेशान करते हुए नजर आ रहे हैं. इन दिनों करीब एक दर्जन बंदरों ने जमकर उत्पात मचा रखा है लेकिन नगरपालिका बंदरों के उत्पात से कोई स्थाई समाधान करते हुए नजर नही आ रही. 

लोगों का कहना है कि कई बार बंदरों के उत्पात को लेकर नगर पालिका में शिकायत की गई लेकिन नगरपालिका कोई कार्रवाई नहीं कर रही जिससे आए दिन बंदरों के आतंक से लोगों में भय का माहौल बना हुआ है. आज भी बन्दरो ने जमकर उत्पात मचाया छतों पर सूख रहे कपड़ों को बंदर लेकर भाग गए. 

वहीं लोगों ने लाठियों के सहायता से बंदरों को भगाया. शहर की पॉश कॉलोनियों से लेकर पुराने मोहल्ले तक में इनके झुण्ड रहते हैं. खाने की तलाश में लोगों के घरों में घुस जाते हैं और जमकर उत्पात मचाते हैं. बन्दरों के आतंक की वजह से लोगों को अपने ही घर में नजरबंद रहना पड़ रहा है. सबसे बुद्धिमान जानवर के डर से बच्चे बाहर खेलने की बजाय घरों में कैद रहने को मजबूर हैं. बंदर इतने स्मार्ट हो चुके हैं कि दरवाजों के लॉक को भी खोल लेते हैं और घर में घुसकर धमाचौकड़ी करते हैं.