Sikar News: श्री लक्ष्मीनाथ महोत्सव को लेकर बैठक का हुआ आयोजन, व्यापक स्तर पर होगी चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2255701

Sikar News: श्री लक्ष्मीनाथ महोत्सव को लेकर बैठक का हुआ आयोजन, व्यापक स्तर पर होगी चर्चा

Sikar latest News: सीकर जिले में फतेहपुर नगर आराध्यदेव भगवान श्री लक्ष्मीनाथजी महाराज के 23 मई को आयोजित 494 वे विराट एवं भव्य तथा दिव्य महोत्सव को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों एवं प्रबंध समिति के सदस्यों तथा व्यापारियों व कार्यकर्ताओं का बैठक आयोजन किया गया. 

Sikar News

Sikar latest News: राजस्थान के सीकर जिले में फतेहपुर नगर आराध्यदेव भगवान श्री लक्ष्मीनाथजी महाराज के 23 मई को आयोजित 494 वे विराट एवं भव्य तथा दिव्य महोत्सव को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों एवं प्रबंध समिति के सदस्यों तथा व्यापारियों व कार्यकर्ताओं का बैठक आयोजन किया गया. अग्रसेन भवन के सभागार में आयोजित बैठक में महोत्सव को लेकर व्यापक स्तर पर चर्चा कर महोत्सव में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूप रेखा प्रस्तुत करते हुए आयोजन समिति एवं मंदिर कमेटी की प्रबंध समिति की ओर से प्रशासन को अवगत कराया. 

पूर्व की तरह सहयोग देने का आग्रह किया गया. कार्यक्रम का संचालन करते हुए कमल सैनी ने प्रशासन को जानकारी देते हुए बताया कि महोत्सव के दौरान आवारा पशुओं को नियंत्रण में करने तथा बाबा श्री लक्ष्मीनाथ की शोभा यात्रा के प्रमुख रास्तों को दुरुस्त करवाने एवं विद्युत तथा केबल के तारों एवं इंटरनेट के ढीले तारों को दुरुस्त करवाने सहित अन्य समस्याओं से अवगत कराते हुए समाधान कराने का आग्रह किया गया. 

इस मौके पर पुलिस उप अधीक्षक रामप्रताप विश्नोई ने प्रबंध समिति को आश्वस्त करते हुए कहा कि शोभा यात्रा को लेकर जो भी समस्या की जानकारी दी गई है. उसका निराकरण किया जाएगा एवं किसी भी तरह की समस्या शोभा यात्रा के दौरान नहीं आने दी जाएगी. इस अवसर पर तहसीलदार हितेश चौधरी ने भी व्यवस्था को सुचारू करवाने के प्रति भरोसा दिलाया. इस मौके पर नगर परिषद के सफाई निरीक्षक कैलाश सोनी ने नगर परिषद की ओर से साफ-सफाई एवं रास्तों को दुरुस्त करवाने का भरोसा दिलाया. 

यह भी पढ़ें- Jaipur News: राशन की दुकानों पर मिलेंगे छोटू और मुन्ना

इस मौके पर व्यापार मण्डल के सुनील बूबना एवं देवकीनंदन ढाढणियां ने व्यापारियों से आग्रह करते हुए कहा कि श्री ठाकुरजी के विराट महोत्सव के दौरान प्रत्येक व्यापारी अपने-अपने प्रतिष्ठान दोपहर एक बजे तक बंद रखें और महोत्सव में शामिल होकर ठाकुरजी की सेवा में रहें. इस मौके पर पुलिस उप अधीक्षक एवं तहसीलदार को प्रबंध समिति की ओर से अवगत कराया गया कि 2100 महिलाओं की ओर से ठाकुरजी की शोभा यात्रा के दौरान ध्वज लेकर साथ रहेंगी को लेकर व्यवस्था के इंतजाम करने का आग्रह किया. 

शोभा यात्रा के दौरान रास्तों पर हो रहे अवैध अतिक्रमणों को हटा कर मार्गों को चौड़ा करवाने का भी आग्रह किया गया. बैठक के दौरान 22 और 23 मई को हलवाई पट्टी से छोटा बाजार तक वन वे करने का भी प्रशासन को सुझाव दिया गया. मंदिर कमेटी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बाबूलाल झालानी पवन खेडवाल सहित कई गणमान्य जन मौजूद रहे.

Trending news