Rajasthan Weather Update: बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी, इन जिलों में होगी भारी बरसात!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2391391

Rajasthan Weather Update: बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी, इन जिलों में होगी भारी बरसात!

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में वेदर को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी कर दिया है. जानिए मौसम विभाग के मुताबिक आज (20 अगस्त, मंगलावर) राजस्थान में कहां-कहां पर बारिश हो सकती है.

Rajasthan Weather Update rain

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इस बार राजस्थान में कहीं-कहीं अच्छी बारिश होने की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बताते हैं कि किन जिलों में येलो और किन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है?

मौसम विभाग ने अलवर, भरतपुर, जयपुर (उत्तर) जिलों में कुछ जगहों पर बादल गरजने के साथ रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा धौलपुर, करौली, दौसा, और झुंझुनूं में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसको लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

राजस्थान वेदर अपडेट 20 अगस्त 

मौसम विभाग का कहना है कि बारिश की वजह से निचले इलाकों में जल भराव हो सकता है. साथ ही नदी और नालों में भी पानी की आवक बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने अपील की है कि बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें. जल भराव इलाकों से दूर रहें. वाहन चालक सावधानी से वाहन चलाएं. साथ ही पेड़ों के नीचे जाने से बचें. मौसम विभाग का कहना है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें या मौसम के सामान्य होने का इंतजार करें.

राजस्थान में आज का मौसम 

बता दें कि बारिश की वजह से कहीं-कहीं लोगों के चेहरों पर खुशी है तो कहीं-कहीं जल भराव के कारण बारिश लोगों के लिए आफत भी बन गई है. प्रशासन की लापरवाही के चलते लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं मौसम के बार-बार खराब होने की वजह से मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है. बदलते मौसम में अपनी सेहत का भी जरूर ध्यान रखें. जहां तक हो मास्क और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें. साथ ही सर्दी खांसी होने पर डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

कोलायत में 'आफत' की बारिश

वहीं कोलायत उपखण्ड मुख्यालय पर हुई आफत की बारिश के बाद हुए बाढ़ के हालात से मुख्यालय का मार्गो संपर्क टूट गया. साथ ही निचले इलाकों में बारिश के पानी से भारी नुकसान हुआ है. अब प्रशासन द्वारा स्थानीय लोगों के साथ मिल कोलायत, झझु मार्ग पर क्षतिग्रस्त हुए रियासत कालीन बांध को सही करने का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है.

इस कार्य को स्थानीय प्रशासन,टीम अंशुमान सिंह,समाजसेवी युद्धवीर सिंह,रमेश पुरोहित सहित पटवारी पूरी टीम के साथ लगे हुए हैं.  तो वहीं मौसम विभाग केंद्र के द्वारा जारी अलर्ट को देखते हुए प्रशासन एक्टिव मोड़ पर है दोबारा ऐसा ना हो उसके रोकने के प्रयास जारी हैं.

Trending news