UP News: सपा के साथ मिलकर निकाय चुनाव लड़ेगी RLD, उम्मीदवारों के नाम की घोषणा जल्द
Advertisement
trendingNow11650089

UP News: सपा के साथ मिलकर निकाय चुनाव लड़ेगी RLD, उम्मीदवारों के नाम की घोषणा जल्द

RLD के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने बुधवार को कहा, रालोद समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर नगरपालिका चुनाव लड़ेगा और सपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी.

UP News: सपा के साथ मिलकर निकाय चुनाव लड़ेगी RLD, उम्मीदवारों के नाम की घोषणा जल्द

RLD SP:  राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने बुधवार को कहा कि वह आगामी नगरीय निकाय चुनाव समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ मिलकर लड़ेगा और पार्टी जल्द ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी.  रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने बुधवार को कहा, रालोद समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर नगरपालिका चुनाव लड़ेगा और सपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी.

अनिल दुबे ने इस बात पर भी जोर दिया कि उनकी पार्टी अपने आधिकारिक चिन्ह 'हैंडपंप' पर चुनाव लड़ेगी. दुबे ने कहा, उत्तर प्रदेश में होने वाले नगर निगम चुनाव में राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी हैंडपंप के चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे. राष्ट्रीय लोकदल राज्य निर्वाचन आयोग में मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत है.  उन्होंने जोर देते हुए कहा कि रालोद का ‘हैंडपंप’ राज्य चुनाव आयोग में पंजीकृत चुनाव चिन्ह है. रालोद के चुनाव चिन्ह ‘हैंडपंप’ को लेकर कोई संदेह नहीं है.

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) का राज्य स्तरीय दल का दर्जा वापस लिए जाने के बाद मंगलवार को पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर मांग की थी कि प्रदेश के आगामी स्थानीय नगरीय निकाय चुनावों में उनके उम्मीदवारों को पार्टी का चुनाव चिह्न 'हैंडपंप' ही आवंटित किया जाए.

उत्तर प्रदेश विधानसभा में नौ विधायकों वाली रालोद के लिए निकाय चुनाव से पहले राज्य स्तर का दर्जा हटाना उनकी सहयोगी पार्टी सपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. इसका असर निकाय चुनाव में पड़ने की संभावना है. राजनीतिक जानकारों की मानें तो सपा रालोद के जरिए पश्चिमी यूपी में भाजपा को चुनौती देने के फिराक में लगी थी. हाल में अभी खतौली के उपचुनाव में मिली जीत के बाद सपा अपने को मजबूत मान रही थी. 

राष्ट्रीय लोकदल का गठन पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के बेटे अजीत सिंह ने 1996 में किया था.  पार्टी के लोगों ने बताया कि वर्ष 2002 में पार्टी को राज्य पार्टी का दर्जा मिला था. ठीक 21 साल बाद उसकी मान्यता चली गई.  रालोद का पश्चिमी यूपी के आलावा एक विधायक राजस्थान में भी है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news