close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज पर रोक लगाने की याचिका SC ने खारिज की, जानिए क्या थी वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म "पीएम नरेंद्र मोदी" की रिलीज पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है. 

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज पर रोक लगाने की याचिका SC ने खारिज की, जानिए क्या थी वजह
.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म "पीएम नरेंद्र मोदी" की रिलीज पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट ने इंकार कर दिया है. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने मंगलवार को फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली कांग्रेस नेता अमन पवार की याचिका खारिज कर दी. कोर्ट ने कहा कि फिल्म को अभी सर्टिफिकेट नहीं मिला है ऐसे में याचिकाकर्ता ने फिल्म को देखा तक नहीं है,इसलिए फिल्म पर आपत्ति जायज़ नहीं है. दरअसल, सोमवार को कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा था कि पहले स्पष्ठ करे कि आपको फ़िल्म के किस दृश्य पर ऐतराज है. इससे पहले दिल्ली और बॉम्बे हाई कोर्ट फिल्म पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था.

आपको बता दें कि इस फिल्म का विरोध इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि यह देश के आम चुनाव के दौरान रिलीज होने जा रही है.इसके रिलीज होने से चुनाव आचार संहिता काउल्लंघन है. फिल्म मतदाताओं को भी प्रभावित कर सकती है. कांग्रेस ने भी फिल्म के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवा चुकी है.इस फिल्मकोलेकर चुनाव आयोग में शिकायत भेजी गई है.

दक्षिण राज्य की पार्टी डीएमके भी फिल्म पर आपत्ति जता चुकी है.वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना भी फिल्म को रोकने की धमकी दे चुकी है.वहीं, विपक्ष के फिल्म को बैन करने की मांग पर अभिनेता विवेक ने कहा था कि हम फिल्ममेकर्स हैं और वे विपक्षी पार्टियों के राजनेता हैं, वे अपना काम कर रहे हैं और हम अपना काम कर रहे हैं,हम बस अपनी फिल्म की कहानी को सही तरीके से लोगों के सामने पेश करने की कोशिश कर रहे हैं, मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या होगा, लेकिन अभी हम सिर्फ अपनी फिल्म पर ही ध्यान दे रहे हैं.आपको बता दें कि 5 अप्रैल को बायोपिक'पीएम नरेंद्र मोदी' रिलीज होने जा रही है.इस फिल्म मे पीएम मोदी का किरदार विवेक ओबेरॉय कर रहे हैं.