SDM Jyoti Maurya Case: एसडीएम ज्योति मौर्या केस में 1 कॉल रिकॉर्डिंग ने केस को किया ट्विस्‍ट, जांच कमेटी ने की ये सिफारिश
Advertisement
trendingNow11775825

SDM Jyoti Maurya Case: एसडीएम ज्योति मौर्या केस में 1 कॉल रिकॉर्डिंग ने केस को किया ट्विस्‍ट, जांच कमेटी ने की ये सिफारिश

SDM Jyoti Maurya  Manish Dubey Case: एसडीएम ज्योति मौर्या और उनके पति के बीच विवाद का मामला लगातार सोशल मीडिया पर छाया है. आलोक मौर्य लगातार पत्नी से विवाद की असल वजह मनीष दुबे को बता रहे हैं. मनीष दुबे को लेकर हुई जांच पूरी होने से अब उनकी मुश्किल बढ़ सकती हैं.

SDM Jyoti Maurya Case: एसडीएम ज्योति मौर्या केस में 1 कॉल रिकॉर्डिंग ने केस को किया ट्विस्‍ट, जांच कमेटी ने की ये सिफारिश

SDM Jyoti Maurya marriage dispute: एसडीएम ज्योति मौर्या (PCS Jyoti Maurya) और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे (Manish Dubey) के खिलाफ हुई शिकायतों की जांच की रिपोर्ट डीजी होमगार्ड बिजय कुमार मौर्या को सौंप दी गई है. सूत्रों के मुताबिक होमगार्ड संगठन के डीआईजी रेंज प्रयागराज संतोष कुमार ने अपनी जांच में कमांडेंट मनीष दुबे को दोषी पाया है. जिसके बाद पूरे प्रकरण की जांच रिपोर्ट डीजी होमगार्ड बीके मौर्या ने अपनी संस्तुतियों के साथ शासन ( उत्तर प्रदेश सरकार) को भेज दी है. 

सस्पेंड होंगे मनीष दुबे?

सूत्रों के मुताबिक ये भी जानकारी मिली है कि डीजी होमगार्ड ने कमांडेंट मनीष दुबे को निलंबित करने के साथ मुकदमा दर्ज कर जांच करने की संस्तुति दी है. ऐसे में अब माना जा रहा है कि मनीष दुबे को जल्द ही निलंबित भी किया जा सकता है. मनीष दुबे के खिलाफ जांच करने वाले अधिकारी ने पूछताछ के लिए एसडीएम ज्योति मौर्या को भी बुलाया था. लेकिन उन्होंने जांच में शामिल होने से मना कर दिया था.

शाषन के स्तर पर इस मामले की बात करें तो बरेली में चीनी मिल में तैनात पीसीएस ज्योति मौर्या (PCS Jyoti Maurya) के खिलाफ जांच में मिले तथ्यों से शासन को अवगत कराया जाएगा. आपको बताते चलें कि ये प्रकरण सामने आने के बाद मनीष दुबे का तबादला गाजियाबाद जिले से जनपद महोबा कर दिया गया था. वहीं ज्योति मौर्या ने नियुक्ति विभाग को अपने खिलाफ हो रहे दुष्प्रचार को लेकर हाल ही में एक प्रत्यावेदन भी सौंपा था, जिसमें पूरे प्रकरण की जांच करा दोषियों को दंडित करने की मांग की थी.

मुझे जान से मारने की साजिश: आलोक मौर्य

ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने होमगार्ड संगठन में शिकायत की थी कि कमांडेंट मनीष दुबे का उनकी पत्नी के साथ अफेयर चल रहा है और दोनों उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं. उन्होंने अपनी शिकायत के साथ सुबूत के तौर पर कई व्हाट्सएप चैट, कॉल रिकॉर्ड आदि सौंपे थे. वहीं आलोक ने ज़ी न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि ज्योति मौर्य और उनके बीच 2010 से 2020 के बीच कोई दिक्कत नहीं थी, पूरा परिवार सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था, लेकिन अचानक मनीष दुबे की एंट्री के चलते उनके परिवार में बिखराव हुआ है. आलोक मौर्य ने पत्नी ज्योति से विवाद की वजह को सीधे तौर पर मनीष दुबे को ठहराया है.

मेरे पास और सबूत: आलोक

आलोक ने ये दावा भी किया है कि उनके पास पत्नी ज्योति मौर्य और मनीष दुबे के बीच बातचीत के वीडियो मौजूद है, इसके अलावा अन्य बातें भी दोनों के बीच जो हुई हैं. इसी को लेकर उन्होंने जब ज्योति मौर्य से बातचीत की तो उनके परिवार पर फर्जी आरोप लगाते हुए कई केस दर्ज कराए गए.

Trending news