Shraddha Walker Murder Case: टुकड़ों में बंटी श्रद्धा को इंसाफ कब? पढ़िए 6,629 पन्नों में लिखे आफताब के ये संगीन अपराध
Advertisement

Shraddha Walker Murder Case: टुकड़ों में बंटी श्रद्धा को इंसाफ कब? पढ़िए 6,629 पन्नों में लिखे आफताब के ये संगीन अपराध

Aftab Poonawala Verdict: श्रद्धा वालकर मर्डर केस (Shraddha Walker Murder Case) के आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) पर आरोप तय करने को लेकर आज कोर्ट फैसला सुनाएगा. आइए जानते हैं कि आफताब पूनावाला ने कथित रूप से कितने बेरहम तरीके से श्रद्धा का कत्ल किया था.

Shraddha Walker Murder Case: टुकड़ों में बंटी श्रद्धा को इंसाफ कब? पढ़िए 6,629 पन्नों में लिखे आफताब के ये संगीन अपराध

Aftab Poonawala Crime Kundali: श्रद्धा वालकर मर्डर केस (Shraddha Walker Murder Case) में दिल्ली की साकेत कोर्ट आज फैसला सुनाएगी. 15 अप्रैल को कोर्ट ने मामले के मुख्य आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) के खिलाफ आरोप तय करने का फैसला सुरक्षित रख लिया था. वहीं, श्रद्धा के पिता विकास को बेटी के अवशेष सौंपने के बारे में दिल्ली पुलिस कोर्ट में जवाब दाखिल करेगी. 18 मई 2022, ये वही तारीख है जब 27 साल की श्रद्धा वालकर की हत्या कर दी गई और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर उन्हें महरौली के जंगल में फेंक दिया गया. श्रद्धा के मर्डर को अगले महीने एक साल हो जाएगा लेकिन उसे अब तक इंसाफ की दरकार है. श्रद्धा का लिव-इन पार्टनर और उसकी हत्या का मुख्य आरोपी आफताब जेल में है लेकिन अब तक उस पर आरोप तय नहीं हुए हैं. दिल्ली की साकेत कोर्ट आज इसी मामले में अपना फैसला सुनाएगी.

श्रद्धा के पिता ने खाई ये कसम

आफताब पर आरोप तय होंगे या नहीं इस पर तो फैसला आएगा इसके अलावा दिल्ली पुलिस श्रद्धा के पिता वालकर की अर्जी पर अपना जवाब दाखिल करेगी. दरअसल विकास वालकर ने कोर्ट में अपील कर कहा था कि उन्हें श्रद्धा के अवशेष सौंप दिए जाएं, जिससे वो अपनी बेटी का अंतिम संस्कार कर सकें. पिछले महीने उन्होंने कहा था कि मेरी बेटी की हत्या को मई में एक साल पूरा हो जाएगा, लेकिन मैंने अब तक उसका अंतिम संस्कार नहीं किया है. आफताब को मौत की सजा मिलने के बाद ही मैं श्रद्धा का अंतिम संस्कार करूंगा.

पुलिस की जांच में सामने आई ये बात

आफताब पर आरोप है कि उसने 18 मई 2022 में अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की गला घोंटकर हत्या की थी. इसके बाद उसके शरीर के 35 टुकड़े कर फ्रिज में रखे और वो 18 दिन तक रोज रात को शव के टुकड़े जंगल में फेंकने जाता था. दिल्ली पुलिस ने 12 नवंबर 2022 को उसे गिरफ्तार किया था. इसके बाद मामले की तफ्तीश शुरू हुई तो दिल्ली पुलिस की टेंशन बढ़ गई क्योंकि केस सिर्फ दिल्ली तक सीमित नहीं था. आफताब लगातार अपने बयान बदल रहा था पुलिस के पास कोई पुख्ता सबूत नहीं था ऐसे में जो भी सुराग मिल रहा था जांच उसी तरफ घूमती जा रही थी.

आफताब के खिलाफ 6,629 पन्नों की चार्जशीट

पहले महाराष्ट्र फिर उत्तराखंड इसके बाद हिमाचल, कई महीनों की खोजबीन, जांच पड़ताल, दोस्तों और रिश्तेदारों के बयान और आफताब के नार्कों टेस्ट के आधार पर 24 जनवरी को पुलिस ने आफताब के खिलाफ 6,629 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की. जिसके मुताबिक आफताब ने श्रद्धा का कत्ल करने के तीन-चार दिन बाद उसके चेहरे और सिर के बालों को ब्लो टॉर्च से जलाकर बिगाड़ने की कोशिश की थी ताकि उसकी पहचान किसी हाल में ना हो सके.

श्रद्धा को दी बेहद दर्दनाक मौत

इसके बाद उसने सिर, धड़ और दूसरे बचे हुए टुकड़ों को जंगल में फेंक आया चार्जशीट में आफताब के हवाले से बताया गया कि कत्ल की वारदात को अंजाम देने के बाद श्रद्धा का इंस्टाग्राम उसके मोबाइल में लॉग इन था. उसने अपने कबूलनामे में बताया कि उसने श्रद्धा बनकर उसके दोस्त लक्ष्मण नाडर के मैसेज का इंस्टाग्राम पर ही रिप्लाई किया था. जिससे इस मामले में कत्ल का मकसद भी लगभग साफ हो गया. इसके मुताबिक श्रद्धा का एक नया दोस्त था, जिससे से मिलने वो 17 मई 2022 को गुरुग्राम गई थी. उस दिन वो वापस नहीं लौटी अगली सुबह जब वो फ्लैट पर वापस आई थी, तो उसी नए दोस्त को लेकर पहले आफताब का श्रद्धा के साथ झगड़ा हुआ था फिर उसने श्रद्धा की पिटाई की थी और इसी दौरान गुस्से में आकर आफताब ने उसका कत्ल कर दिया था.

आफताब 5 महीने से ज्यादा वक्त से जेल में बंद है. सारे सबूत और बयान उसके खिलाफ हैं. पोस्टमॉर्टम और DNA रिपोर्ट से भी साफ हो चुका है कि जंगल से मिली हड्डियां श्रद्धा की हैं. पुलिस के सामने आफताब ने हत्या की बात कबूल भी की है. हालांकि, वो लगातार अपने बयान भी बदलता रहा है. ऐसे में देखना होगा कि साकेत कोर्ट उसके खिलाफ आरोप तय करती है या फिर अगली तारीख मिलेगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news