close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लद्दाख : बर्फीले तूफान में फंसे 10 पर्यटकों में से 5 के शव मिले, बाकि की तलाश जारी

लद्दाख का तापमान माइनस 15 डिग्री होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में कई सारी परेशानियां आ रही है. खारदुंगला पास लद्दाख की सबसे ऊंची चोटी है जो कि 18,380 फीट की ऊंचाई पर है.

लद्दाख : बर्फीले तूफान में फंसे 10 पर्यटकों में से 5 के शव मिले, बाकि की तलाश जारी
लद्दाख का तापमान माइनस 15 डिग्री होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में कई सारी परेशानियां आ रही है.

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के लद्दाख में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से कई गाड़ियां बर्फ में ढ़क गई हैं. बर्फ के तूफान में 10 लोगों के बर्फ में दबे होने की जानकारी मिल रही है. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और सेना के अधिकारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. लद्दाख का तापमान माइनस 15 डिग्री होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में कई सारी परेशानियां आ रही है. खारदुंगला पास लद्दाख की सबसे ऊंची चोटी है जो कि 18,380 फीट की ऊंचाई पर है.

सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के एक अधिकारी ने बताया कि वाहन सुबह सात बजे हिमस्खलन की चपेट आ गया. ट्रक में 10 लोग सवार थे. उन्होंने बताया कि बीआरओ ने बर्फ में लोगों के फंसे होने की आशंका के मद्देनजर अपने कर्मियों एवं मशीनरी को राहत कार्य में लगा दिया है.

अधिकारी ने बताया कि पुलिस, सेना एवं राज्य आपदा मोचन बल कर्मी भी बचाव के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘अब तक, तीन लोगों के शव बरामद हुए हैं और लापता लोगों की तलाश जारी है.’’