जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बर्फबारी, पारा सामान्य से 2 डिग्री नीचे लुढ़का

ठंड के चलते जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हर दिन के साथ ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. गुरुवार रात घाटी में हर जगह तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया.

जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बर्फबारी, पारा सामान्य से 2 डिग्री नीचे लुढ़का

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर सहित पुरे लद्दाख छेत्र में फिर एक बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है. श्रीनगर और घाटी के इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई, लेकिन पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी दर्ज की गई है. कश्मीर और लद्दाख में पिछले डेढ़ महीने में यह 5वीं बार बर्फबारी देखने को मिल रही है. ठंड के चलते जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. हर दिन के साथ ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. गुरुवार रात घाटी में हर जगह तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक श्रीनगर में तापमान -2.6 और पहलगाम में -4.1, गुलमर्ग में -7.8 दर्ज किया गया. लद्दाख के लेह में -8.1 और द्रास में सबसे कम -16.1 डिग्री तापमान रहा.

हालांकि इस बर्फबारी का असर सड़क और हवाई यातायात पर नहीं पड़ा है. अगर इस बार ज्यादा बर्फबारी होती है तो जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग एक बार फिर से बंद हो सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू कश्मीर और लद्दाख में दो दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. वहीं शनिवार से कश्मीर घाटी में 40 दिनों तक चलने वाली कठोर ठण्ड का समय जिसे चिलाई कलां कहते हैं शुरू होने वाला है. सर्दी के चलते लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी देखें-: