Sopore attack में एक और Councillor की मौत, SPO समेत अब तक तीन ने गंवाई जान
Advertisement
trendingNow1875052

Sopore attack में एक और Councillor की मौत, SPO समेत अब तक तीन ने गंवाई जान

आतंकी हमले में एक स्थानीय और एक पाकिस्तानी आतंकी के शामिल होने की बात सामने आई है. वहीं सुरक्षा में चूक की वजह से कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने चार सुरक्षागार्ड्स को सस्पेंड कर दिया है. 

रियाज अहमद को अंतिम विदाई देने जुटे लोग (PTI फोटो)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के सोपोर (Sopore) में सोमवार को हुए आतंकी हमले (Terrorist attack) में मरने वालों का आंकड़ा तीन पहुंच गया है. हमले में घायल हुए एक अन्य पार्षद शम्सुद्दीन पीर की मंगलवार को इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. इससे पहले हमले में एक एसपीओ और एक पार्षद रियाज अहमद की सोमवार को मौत गई थी. 

  1. सोपोर में कल हुआ था हमला
  2. हमले में तीन लोगों की मौत
  3. चार सुरक्षागार्ड्स सस्पेंड

जानकारी के मुताबिक हमले में एक स्थानीय और एक पाकिस्तानी (Pakistan) आतंकी के शामिल होने की बात सामने आई है. वहीं सुरक्षा में चूक की वजह से कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने चार सुरक्षागार्ड्स को सस्पेंड किया है. 

कैसे हुआ आतंकी हमला?

सोपोर में सोमवार को आतंकियों ने ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) की बैठक के दौरान इस हमले को अंजाम दिया था जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक दोपहर करीब सवा एक बजे अज्ञात बंदूकधारी सोपोर नगर पालिका परिसर में घुस गए और निर्दलीय बीडीसी रियाज अहमद और उनके सुरक्षाकर्मी शफकत अहमद को गोली मार दी.

आतंकी हमले के बाद पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर जोन) विजय कुमार ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद क्षेत्र के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी. आईजी ने सुरक्षा प्रदान किये गये व्यक्तियों की निजी सुरक्षा में तैनात चार पुलिसकर्मियों को हमले के दौरान लापरवाही बरतने के लिए सस्पेंड कर दिया था.

ये भी पढ़ें: आतंकियों की नापाक साजिश नाकाम, कुपवाड़ा में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शुरुआती जांच में संकेत मिले हैं कि लश्कर-ए-तैयबा का एक स्थानीय आतंकी मुदस्सिर पंडित और एक विदेशी आतंकी हमले में शामिल थे. उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए कई जगहों पर घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया है.

Trending news