close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई से दुर्गापुर के बीच स्‍पाइसजेट ने शुरू की सीधी उड़ान

स्‍पाइसजेट ने 'उड़े देश का आम नागरिक' स्‍कीम के तहत इस फ्लाइट की शुरूआत की है. इस स्‍कीम के तहत स्‍पाइस जेट एयरलाइंस का यह 13वां गंतव्‍य एयरपोर्ट है. 

मुंबई से दुर्गापुर के बीच स्‍पाइसजेट ने शुरू की सीधी उड़ान
दुर्गापुर एयरपोर्ट पर स्‍पाइस जेट की पहली फ्लाइट का पारंपरिक वाटर कैनन सैल्यूट के साथ स्‍वागत किया गया. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर शहर में रहने वाले वाशिंदे अब अपने सफर से हवाई सेवा का फायदा ले सकेंगे. स्‍पासइ जेट एयरलाइन ने दुर्गापुर से मुंबई के बीच दैनिक उड़ान की शुरूआत कर दी है. स्‍पाइस जेट ने इस फ्लाइट की शुरूआत 'उड़े देश का आम नागरिक' यानी 'उड़ान' स्‍कीम के तहत की है. 

एयरलाइंस के प्रवक्‍ता के अनुसार, इस स्‍कीम के तहत, स्‍पाइस जेट एयरलाइन का दुर्गापुर 13वां गंतव्‍य एयरपोर्ट है. स्‍पाइस जेट एयरलाइन उड़ान स्‍कीम के तहत मौजूदा समय में कुल 45 फ्लाइट्स का परिचालन कर रही है. उल्‍लेखनीय है कि दुर्गापुर से हवाई सेवा शुरू करने वाले स्‍पाइस जेट पहली एयरलाइन है.

यह भी पढ़ें: Spice Jet शुरू करेगी 20 नई डोमेस्टिक फ्लाइट, 18 फ्लाइट मुंबई से

उन्‍होंने बताया कि एयरलाइंस द्वारा दुर्गापुर से मुंबई के बीच शुरू की गई यह फ्लाइट दैनिक उड़ान होगी. यह फ्लाइट मुंबई एयरपोर्ट से सुबह 7:50 बजे उड़ान भरेगी. करीब 2.15 घंटे में दोनों शहरों के बीच की दूरी तय कर यह फ्लाइट सुबह 10:05 बजे दुर्गापुर पहुंचेगी. मुंबई से दुर्गापुर जाने वाली फ्लाइट का कोड SG 6354 होगा. 

स्‍पाइस जेट के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि दुर्गापुर से मुंबई जाने वाली फ्लाइट का कोड SG-6355 होगा. यह फ्लाइट दुर्गापर पुर से सुबह करीब 10:45 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर करीब 01:03 बजे मुंबई एयरपोर्ट पहुंचेगी. उन्‍होंने बताया कि मुंबई से दुर्गापुर के लिए उड़ान भरने वाली पहली फ्लाइट आज (25 जून) की सुबह मुंबई से रवाना हुई. 

यह भी पढ़ें: SpiceJet ने रचा नया कीर्तिमान, इसके बेड़े में शामिल हुई 100 विमानें

उन्‍होंने बताया कि दुर्गापुर एयरपोर्ट पर इस फ्लाइट का स्‍वागत पारंपरिक वाटर कैनन सैल्यूट के साथ किया गया. इस मौके पर केंद्र सरकार में पर्यावरण राज्‍यमंत्री बाबुल सुप्रीयो भी मौजूद थे. एयरलाइंस के अनुसार, विमानन मंत्रालय ने उड़ान स्‍कीम के तीसरे चरण में इस एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू करने की इजाजत स्‍पाइस जेट को दी थी.