close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AAP की मांग, पंजाब में बच्ची से दुष्कर्म करने वाले को मिले मृत्युदंड

पंजाब के संगरूर जिले में दो दिन पहले एक निजी स्कूल में चार साल की छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) ने क्षोभ जताते हुए आरोपी को मृत्युदंड देने की मांग उठाई है.

AAP की मांग, पंजाब में बच्ची से दुष्कर्म करने वाले को मिले मृत्युदंड
.(फाइल फोटो)

चंडीगढ़: पंजाब के संगरूर जिले में दो दिन पहले एक निजी स्कूल में चार साल की छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) ने क्षोभ जताते हुए आरोपी को मृत्युदंड देने की मांग उठाई है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को लिखे एक पत्र में आप नेता व सुनाम विधायक अमन अरोड़ा ने राज्य में बच्चों के खिलाफ बढ़ रहे अपराधों को लेकर नाराजगी प्रकट की. उन्होंने 2012 के प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस (पोस्को) एक्ट के तहत आरोपियों के लिए मौत की सजा की मांग की. साथ ही उन्होंने शीघ्र न्याय सुनिश्चित करने के लिए मामले में फास्ट-ट्रैक कोर्ट की स्थापना की भी मांग की.

पहली बार विधायक चुने गए अरोड़ा ने सोमवार को धुरी शहर में स्कूल का दौरा किया और सरकार से बच्चों के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर रोक के लिए हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश की तर्ज पर विधानसभा में एक प्रस्ताव लाने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा, "अगर सरकार प्रस्ताव लाने में विफल रहती है, तो आम आदमी पार्टी बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आगामी विधानसभा सत्र में एक प्रस्ताव पेश करेगी."

पंजाब स्टेट कमीशन ऑफ प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स ने संबंधित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से घटना पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. राज्य के मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि राज्य में अराजकता है. उन्होंने कहा, "कांग्रेस अपने अस्तित्व को बचाने के संकट का सामना कर रही है."

एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ने पुलिस को एक सप्ताह के भीतर मामले की जांच पूरी करने का निर्देश दिया. अब तक मामले में स्कूल के प्रिंसिपल सहित चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है. उन्होंने दोषियों को दंड दिलाने के लिए मुकदमे की त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश निदेशक, अभियोजन को दिया.