BJP प्रदेश अध्‍यक्ष बोले, 'ममता बनर्जी का पहली बंगाली PM बनना हमारे लिए गर्व की बात होगी'

दिलीप घोष ने कहा 'तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के देश की पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनने की अच्छी संभावनाएं हैं.

BJP प्रदेश अध्‍यक्ष बोले, 'ममता बनर्जी का पहली बंगाली PM बनना हमारे लिए गर्व की बात होगी'
पश्चिम बंगाल में बीजेपी प्रदेशाध्‍यक्ष हैं दिलीप घोष. फोटो ANI

कोलकाता : लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गलियारों में सियासी पारा चढ़ने लगा है. प्रधानमंत्री बनने की रेस में भी कई नेताओं को दावा है. शनिवार को बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख दिलीप घोष ने यह कहकर अपनी पार्टी में असहज स्थिति पैदा कर दी कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के देश की पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनने की अच्छी संभावनाएं हैं.

ममता को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए घोष ने कहा कि वह उनकी अच्छी सेहत और जिंदगी में कामयाबी की दुआ करते हैं, ‘‘क्योंकि हमारे राज्य का भविष्य उनकी सफलता पर निर्भर करता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि वह फिट रहें ताकि वह अच्छा काम कर सकें. उन्हें फिट रहने की जरूरत है क्योंकि अगर किसी बंगाली के पीएम बनने की संभावनाएं हैं तो उनमें वही एक हैं. अगर ऐसा होता है तो हमारे लिए गर्व की बात होगी.’’


शुक्रवार को महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दिया था बयान. फाइल फोटो

बता दें कि महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी शुक्रवार को प्रधानमंत्री पद को लेकर बयान दिया था. उनसे जब पूछा गया था कि क्‍या देश को 2050 तक महाराष्‍ट्र से कोई प्रधानमंत्री मिल सकता है, तो उन्‍होंने कहा हां, ऐसा बिलकुल होगा.

शुक्रवार को नागपुर में आयोजित मराठी जागरण सम्‍मेलन में महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मुद्दे पर आगे बोलते हुए कहा था 'अगर देश में किसी ने सच में शासन किया है तो वे महाराष्‍ट्र के लोग थे. हमारे अंदर शीर्ष पर पहुंचने की पूरी क्षमता है.' उन्‍होंने कहा कि 2050 तक देश को महाराष्‍ट्र से एक से अधिक प्रधानमंत्री मिलेंगे.