रनवे पर उतरा विमान, लेकिन रुका नहीं, आफत में फंसी सैकड़ों यात्रियों की जान
topStories1hindi521672

रनवे पर उतरा विमान, लेकिन रुका नहीं, आफत में फंसी सैकड़ों यात्रियों की जान

शिरडी में दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर और देश के अन्य शहरो से विमान की आवाजाही होती है. जो कल (मंगलवार) तक ठप रहेगी.

रनवे पर उतरा विमान, लेकिन रुका नहीं, आफत में फंसी सैकड़ों यात्रियों की जान

प्रताप नाइक/शिरडी: महाराष्ट्र में सोमवार को एक बड़ा हादसा होते होते बच गया. दिल्ली से शिरडी आ रहा स्पाईस जेट का विमान SG946 रनवे से फिसल गया. हालांकि, इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ. वहीं, हादसे के बाद विमान का एसी बंद हो गया. जिसके बावजूद यात्रियों को बाहर निकलने नही देने से यात्री और विमानकर्मियों के बीच हाथापाई की नौबत आई थी. हादसे के बाद अब मंगलवार तक शिरडी एयरपोर्ट हवाई उड़ानों के लिए बंद रहेगा. 

स्पाईस जेट SG946 विमान से दिल्ली से शिरडी आए 180 यात्रियों की जान बाल-बाल बच गई. यात्रियों का कहना है कि विमान की लैडिंग के वक्त जोर का छटका महसूस हुआ और अचानक पूरा विमान जोर-जोर से हिलने लगा. दरअसल, विमान रनवे छोडकर बाहर आ गया था. इस घटना में कोई यात्री घायल तो नही हुआ लेकिन हादसे के तुरंत बाद विमान का एसी बंद हो गया. बढ़ती गर्मी के कारण यात्रियों ने हंगामा करना शुरु कर दिया. विमान कंपनी के कर्मचारियों के साथ झगड़ा बढ़ा. हालांकि, विमान को फिरसे रनवे पर लाया तो नहीं जा सका लेकिन दो घंटे बाद यात्रियों को विमान से उतारा गया.

शिरडी एयरपोर्ट के जनरल मैनेजर धीरेन भोसले ने कहा कि मंगलवार तक शिरडी मे ना ही कोई विमान लैडिंग कर पाएगा ना ही कोई विमान उड़ान भर सकता है. धीरेन भोसले ने बताया कि दिल्ली से खास टीम शिरडी के लिए रवाना हो चुकी है जो की विमान को रनवे से हटाकर पार्किग एरिया में लेकर जाएगी. शिरडी में दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर और देश के अन्य शहरो से विमान की आवाजाही होती है. जो की कल तक ठप रहेगी.

Trending news