close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कुमारस्वामी सरकार पर संकट बरकरार! कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे 4 विधायक

इस बीच विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस के विधायक में बस में बैठकर इगलटन रिजॉर्ट के लिए रवाना हो गए.   

कुमारस्वामी सरकार पर संकट बरकरार! कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे 4 विधायक
सिद्धारमैया ने कहा कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह, केंद्रीय मंत्री हमारी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं. (फोटो साभार - ANI)

बेंगलुरु: राज्य की गठबंधन सरकार को अस्थिर करने के भाजपा के कथित प्रयास के जवाब में शक्ति प्रदर्शन के तौर पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलायी गयी थी. चार विधायक इस बैठक में शामिल नहीं हुए. कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने कहा है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होने वाले चार विधायकों को नोटिस जारी कर पार्टी उनसे स्पष्टीकरण मांगेगी.

इस बीच विधायक दल की बैठक के बाद कांग्रेस के विधायक में बस में बैठकर इगलटन रिजॉर्ट के लिए रवाना हो गए. कांग्रेस विधायक सौम्या रैड्डी ने कहा, हम साथ में मिलकर काम करेंगे. हम इगलटन रिजॉर्ट जा रहे हैं. हम संभवत: एक दिन वहां रुकेंगे. यह शक्ति प्रदर्शन हैं. हम आने वाले लोकसभा चुनाव पर भी चर्चा करेंगे.

हमारे विधायकों को ऑफर किया गया पैसा
सिद्धारमैया ने एक बार फिर आरोप लगाया कि बीजेपी गठबंधन सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है. सिद्धारमैया ने कहा कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह, केंद्रीय मंत्री हमारी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया, ‘उन्होंने (बीजेपी) हमारे विधायकों से संपर्क किया और 50 से 70 करोड़ तक ऑफर किए, मेरे पास सबूत हैं. कैसे एक चौकीदार के पास इतना पैसा हो सकता है.’

Congress to seek explanation from 4 absentee MLAs

ये चार विधायक नहीं हुए शामिल
बैठक में शामिल नहीं होने वाले विधायकों में रमेश जारकीहोली, बी नागेंद्र, उमेश जाधव और महेश कुमताहल्ली शामिल हैं. सिद्धरमैया ने कहा कि जाधव ने लिख कर कहा था कि वह अस्वस्थ होने के कारण बैठक में भाग नहीं ले सकेंगे वहीं नागेंद्र ने कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल से कहा था कि अदालत में एक मामले के कारण बैठक में शामिल नहीं हो सकेंगे. उन्होंने कहा कि दो अन्य विधायकों से कोई सूचना नहीं मिली है.

Congress to seek explanation from 4 absentee MLAs

विधायकों के जवाब के बाद तय होगा अगला कदम
सिद्धरमैया ने विधायक दल की बैठक के बाद कहा कि अनुपस्थित रहे विधायकों के जवाब मिलने के बाद इस मुद्दे पर पार्टी आलाकमान और राज्य नेताओं के साथ विचार विमर्श किया जाएगा और उसके बाद अगला कदम तय किया जाएगा.

(इनपुट - एजेंसी)