बंगाल: जादवपुर यूनिवर्सिटी में जामिया के छात्रों के समर्थन में प्रदर्शन, 'आजादी-आजादी' के लगे नारे

कोलकाता स्थित इस विश्वविद्यालय में जामिया के छात्रों के समर्थन में पोस्टर लगे दिखाई दिए हैं. 

बंगाल: जादवपुर यूनिवर्सिटी में जामिया के छात्रों के समर्थन में प्रदर्शन, 'आजादी-आजादी' के लगे नारे

कोलकाता: नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) के विरोध में दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों के प्रदर्शन को जादवपुर यूनिवर्सिटी (Jadavpur University) के छात्रों का भी समर्थन मिलता दिख रहा है. कोलकाता स्थित इस विश्वविद्यालय में जामिया के छात्रों के समर्थन में पोस्टर लगे दिखाई दिए हैं. यहां के छात्रों ने जामिया के छात्रों के समर्थन में आजादी-आजादी के नारे लगाए हैं. बता दें नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच रविवार को हुई हिंसक झड़प में कई छात्र और पुलिसकर्मी भी घायल हुई थे. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन, ZEE NEWS संवाददाता के साथ बदसलूकी

वहीं दूसरी तरफ हैदराबाद की मौलाना आजाद नेशनल ऊर्दू यूनिवर्सिटी (MANUU) स्टूडेंट्स यूनियन ने जामिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पर पुलिसिया कार्रवाई के विरोध में परीक्षा के बहिष्कार की घोषणा की है. छात्र यूनियन ने इस संबंध में यूनिवर्सिटी अधिकारी को पत्र भी लिखा है.

यह भी पढ़ें- जामिया हिंसा: DCP-ACP समेत कई अधिकारी हुए घायल, एक हेड कॉन्सटेबल ICU में भर्ती

जामिया नगर (Jamia Nagar) में रविवार को छात्रों और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद सोमवार सुबह हालात सामान्य होते जा रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिए गए सभी छात्रों को रिहा कर दिया है. दिल्ली मेट्रो के उन स्टेशनों के गेट खोल दिए गए हैं जिनको रविवार शाम बंद कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस ने जामिया यूनिवर्सिटी के कैंपस में घुसने की बात से किया इनकार

स्कूल बंद, कई रास्ते बदले गए
दिल्ली के साउथ ईस्ट जिले में ओखला, जामिया, न्यू फ्रैंड्स कालोनी, मदनपुर खादर क्षेत्र के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को सोमवार को बंद रखने का फैसला कल शाम दिल्ली सरकार ने लिया था. मनीष सिसोदिया ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी. 

यह भी पढ़ें- जामिया नगर हिंसा: सभी मेट्रो स्टेशन खोले गए, सेवाएं सुचारू रूप से जारी

जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी 5 जनवरी तक के लिए बंद. छात्रों ने यूनिवर्सिटी से जाना शुरू कर दिया है. जामिया नगर में रविवार रात हुई हिंसा के बाद सरिता विहार से कालिंदी कुज रोड नंबर 13ए को बंद कर दिया गया है. नोएडा से दिल्ली जाने वालों को मथुरा रोड, आश्रम और डीएनडी से जाने की सलाह दी गई है जो बदरपुर की तरफ से आ रहे हैं वह आश्रम चौक से आएं.