• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    342बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    94कांग्रेस+

  • अन्य

    106अन्य

करुणानिधि से मिले एच डी देवगौड़ा, कहा 'प्रधानमंत्री बनाने में DMK प्रमुख की भूमिका रही'

एच डी देवगौड़ा ने कहा, ‘उनकी (करुणानिधि) वर्ष 1996 में मुझे प्रधानमंत्री बनाने में अहम भूमिका रही, जिसे में नहीं भूल सकता हूं.’ 

करुणानिधि से मिले एच डी देवगौड़ा, कहा 'प्रधानमंत्री बनाने में DMK प्रमुख की भूमिका रही'
एच डी देवगौड़ा ने करुणानिधि की प्रशंसा करते हुए कहा कि पांच बार मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने तमिलनाडु के लोगों की सेवा की. (फोटो साभार - ANI)

चेन्नई: जनता दल (सेक्युलर) के प्रमुख एच डी देवगौड़ा ने बीमार चल रहे वरिष्ठ डीएमके नेता एम करुणानिधि से अस्पताल में मुलाकात की और वर्ष 1996 में उन्हें प्रधानमंत्री बनाने में वयोवृद्ध नेता के सहयोग को याद किया. यहां आज कावेरी अस्पताल में भर्ती डीएमकेप्रमुख करुणानिधि से भेंट के बाद उन्होंने कहा, ‘उनकी (करुणानिधि) वर्ष 1996 में मुझे प्रधानमंत्री बनाने में अहम भूमिका रही, जिसे में नहीं भूल सकता हूं.’ 

उन्होंने करुणानिधि की प्रशंसा करते हुए कहा कि पांच बार मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने राज्य के लोगों की सेवा की. उन्होंने कहा कि डीएमके प्रमुख ने केन्द्र में स्थिर सरकार देने में भी बड़ी भूमिका निभाई. उन्होंने कहा,‘(केन्द्र में) सभी गठबंधन सरकारें उनके (करुणानिधि के) समर्थन से ही टिकी रहीं.’ उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी, मनमोहन सिंह और खुद देवगौड़ा के नेतृत्व वाली (केन्द्र की) गठबंधन सरकारों का हवाला दिया जिसे डीएमके ने अपना समर्थन दिया था.

इससे पहले गुरुवार को द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि से अस्पताल में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मुलाकात की थी. करुणानिधि से मिलने के बाद विजयन ने बताया कि वरिष्ठ द्रविड़ नेता की सेहत में सुधार हो रहा है और उनकी देखभाल के लिये उनके परिवार के सदस्य अस्पताल में मौजूद हैं.

विजयन ने बताया कि उन्होंने करुणानिधि के पुत्र एवं पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन तथा बेटी कनिमोई के अलावा परिवार के अन्य सदस्यों और द्रमुक नेताओं से मुलाकात की.

विजयन ने कहा कि, ‘उन सभी ने हमें (माकपा प्रतिनिधिमंडल को) बताया कि उनकी सेहत में सुधार हो रहा है.’ विजयन ने 94 वर्षीय नेता की इच्छाशक्ति की तारीफ की और कहा, ‘कलैगनार (करुणानिधि) जन्मजात जुझारू हैं. अपने जीवन में उन्होंने कई क्षेत्रों में लड़ाइयां लड़ी हैं.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि वह कलैगनार के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं.

27 जुलाई को रक्तचाप में गिरावट आने के बाद करुणानिधि को यहां के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

(इनपुट- भाषा)