कर्नाटक: सीएम कुमारस्वामी की धमकियों के बीच कांग्रेस से सामने आई यह बड़ी प्रतिक्रिया
Advertisement

कर्नाटक: सीएम कुमारस्वामी की धमकियों के बीच कांग्रेस से सामने आई यह बड़ी प्रतिक्रिया

मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने 31 जनवरी को फिर से धमकी दी थी कि अगर कांग्रेस के नेता उन पर आक्षेप लगाते रहे तो वह इस्तीफा दे देंगे. 

इस बयानबाजी से कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. (फोटो सौजन्य: ANI)

बेंगलुरू: कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार में जारी आपसी कलह थमने का नाम नहीं ले रही है. कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्‍वामी पर कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के गुट की ओर से लगातार बयानबाजी की जा रही है. सीएम कुमारस्‍वामी इससे आहत होकर पद छोड़ने की धमकी तक दे चुके हैं. इसी कड़ी में अब कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ईश्वर खंद्रे का बयान सामने आया है. खंद्रे ने सीएम कुमारस्वामी को साफ तौर पर जाहिर कर दिया है कि उनके नेता सिद्धारमैया ही हैं.

सिद्धारमैया ही हमारे नेता हैं- खंद्रे

दरअसल, ईश्वर खंद्रे ने कुमारस्वामी के सीएम पद छोड़ने की धमकी पर कहा कि हमने पहले ही कह चुके हैं कि एचडी कुमारस्वामी गठबंधन की सरकार के सीएम हैं. लेकिन हमारे नेता सिद्धारमैया ही हैं. खंद्रे ने यह भी कहा कि हमारा प्यार और लगाव राहुल गांधी के लिए पीएम से ज्यादा है और सिद्धारमैया ही कर्नाटक में हमारे नेता हैं. इसमें गलत क्या है. गौरतलब है कि सीएम कुमारस्वामी के खिलाफ सिद्धारमैया गुट की ओर से बयानबाजी की जा रही है. 

कांग्रेस नेता निशाना बनाएंगे तो छोड़ दूंगा सीएम पद- कुमारस्वामी
इस बयानबाजी से कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने 31 जनवरी को फिर से धमकी दी थी कि अगर कांग्रेस के नेता उन पर आक्षेप लगाते रहे तो वह इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने कहा था, "हां, मैंने कहा था कि अगर कांग्रेस के नेता मुझे निशाना बनाते रहे तो मैं पद छोड़ दूंगा."  जेडीएस के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "अगर वे (कांग्रेस के नेता) फिर से इस तरह के बयान देंगे तो मैं कितने दिन तक यह सब बर्दाश्त करता रहूंगा. सत्ता तो अल्पकालिक है. जो स्थायी है, वह आप (पार्टी कार्यकर्ता) हैं और इस राज्य की साढ़े छह करोड़ जनता है." 

सिद्धारमैया में है सीएम बनने की महात्वाकांक्षा- कुमारस्वामी
इससे पहले, 28 जनवरी को कुमारस्वामी ने कांग्रेस के एक विधायक की टिप्पणी से आहत होकर इस्तीफा देने की धमकी दी थी जिसके बाद गठबंधन सहयोगी ने मामले को शांत किया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा ने भी कहा कि कुछ कांग्रेसी नेता की ओर से निशाना बनाए जाने से मुख्यमंत्री आहत हुए हैं. उन्होंने 2006-2007 में सिद्धरमैया के मुख्यमंत्री बनने की कथित महात्वाकांक्षा का भी हवाला दिया. 

कुमारस्वामी सीएम न बन पाने से दुखी- देवगौड़ा
देवगौड़ा ने कहा था, "तब सिद्धारमैया ने मुझसे कहा था कि अगर मैंने सोनिया गांधी पर दबाव बनाया होता, तो कुमारस्वामी की जगह वह मुख्यमंत्री बन जाते. सिद्धारमैया को दर्द साल रहा है और उन्हें सोनिया गांधी से इस बारे में जवाब मांगना चाहिए." कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार को गिराने के कथित प्रयास के बीच, उनको लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए अपने अधिकारियों को निर्देश देना भी कठिन होता जा रहा है. 

Trending news