ZEE NEWS BREAKING : अभी तक की सुर्खियां...
Advertisement
trendingNow1609192

ZEE NEWS BREAKING : अभी तक की सुर्खियां...

तो आज जी न्‍यूज पर दिन भर की ब्रेकिंग खबरों के साथ रहिए अपडेट और यहां जानिए अभी तक की सुर्खियां...

ZEE NEWS BREAKING : अभी तक की सुर्खियां...
LIVE Blog

नई दिल्ली: निर्भया रेप मामले (Nirbhaya rape case) में सभी चारों दोषियों को आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court,) में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया जाएगा. सुरक्षा कारणों के चलते यह फैसला लिया गया है.  पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को निर्भया (Nirbhaya)  के माता-पिता की ओर से दायर याचिका पर नोटिस जारी किया था. निर्भया के माता-पिता ने अदालत में दोषियों को फांसी देने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए याचिका दायर की है. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ( Ramnath Kovind) ने नागरिकता संशोधन बिल 2019 (Citizenship Amendment bill) को अपनी मंजूरी दे दी है. गुरुवार देर रात राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद अब यह विधेयक अब कानून बन गया है. 

असम में सीएबी का विरोध जारी है हालांकि आज डिब्रूगढ़ और गुवाहाटी में कर्फ्यू में कुछ घंटों की ढील दी गई है. 

13 December 2019
17:47 PM

IND vs WI: विंडीज सहायक कोच अपने खिलाड़ियों से बोले, 'विराट से सीखें'

 टी20 सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज (Inida vs West Indies) की टीमें अब वनडे सीरीज की तैयारी कर रही हैं रविवार को चेन्नई में शुरु हो रही इस सीरीज के लिए दोनों टीमें एक दूसरे को गंभीरता ले रही है. वेस्टइंडीज के सहायक कोच रोडी एस्टविक (Roddy Estwick) चाहते हैं कि उनकी टीम के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat kohli) से सबक सीखें.

fallback

 

17:24 PM

IPL auction: 7  प्लेयर्स ने रखी अपनी बेस प्राइस 2 करोड़, इनमें से 5 ऑस्ट्रेलियाई

साल दर साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की लोकप्रतियता बढ़ती ही जा रही है. 2020 में होने वालेअगले सीजन की नीलामी कोलकाता में 19 दिसंबर को होनी है. इस साल होने वाली नीलामी में फ्रेंचाइजी कुल 332 खिलाड़ियों पर दांव खेलेंगीं. इनमें सात विदेशी प्लेयर्स ने अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रखी है.

fallback

 

16:03 PM

सबरीमाला मंदिर: प्रवेश से रोकी गई महिलाओं की याचिका पर SC ने आदेश देने से किया इनकार

चीफ जस्टिस (CJI) ने कहा कि पिछले साल आया सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों का फैसला अंतिम नहीं है. अब मामला 7 जजों की बेंच में जा चुका है. वही बेंच महिलाओं के वहां जाने पर फैसला लेगी.

14:55 PM

महाराष्‍ट्र में भी नहीं लागू होगा नागरिकता संशोधन बिल, उद्धव सरकार में मंत्री थोराट ने दिए संकेत

महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB) को राज्‍य में लागू न किए जाने के संकेत दिए हैं. उन्‍होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की इस बिल के विरोध में जो भूमिका है, वही हमारी भूमिका है.

14:21 PM

जम्‍मू-कश्‍मीर की जेलों में हिरासत में नहीं हैं बच्‍चे, हाईकोर्ट के जजों ने SC में सौंपी रिपोर्ट

दरअसल, जम्‍मू कश्‍मीर हाईकोर्ट के चार जजों ने खुद राज्‍य की जेलों का दौरा किया और मुआयने में पाया कि घाटी में राज्य अधिकारियों द्वारा नाबालिगों को हिरासत में रखे जाने का आरोप गलत है. 

14:20 PM

संसद में हंगामे के बाद राहुल गांधी ने कहा- 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर नहीं मांगूंगा माफी

संसद के दोनों सदनों और खासतौर पर लोकसभा में राहुल गांधी के बयान पर जमकर हंगामा हुआ.

 

12:36 PM

IND vs WI: विजाग वनडे से पहले बुमराह करेंगे खास टेस्ट, विराट, रोहित को भी मिलेगी मदद

टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया (Team India)  अब रविवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ(Inida vs West Indies) वनडे सीरीज का आगाज करने जा रही है. सीरीज का दूसरा मैच विशाखापत्तनम (Vizag ODI) में होने वाला है. यहां  भारत के सबसे खास पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम इंडिया (Team India) को विशाखापत्तनम वनडे से पहले प्रैक्टिस कराएंगे और साथ ही अपनी फिटनेस को भी आजमाएंगे. बुमराह  इन दिनों पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर उबरने के लिए रीहैब की प्रक्रिया से गुजर हैं.

fallback

 

12:05 PM

क्रिकेट में आज: रोहित ने लगाया था अपना तीसरा दोहरा शतक, दो साल बाद है एक और मौका

मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया अब वनडे सीरीज के लिए तैयार है. दोनों टीमें रविवार को चेन्नई में तीन मैचों की इस सीरीज का पहला मैच खेला जाना है. इस सीरीज में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  अपना रिकॉर्ड और बेहतर करना चाहेंगे. रोहित ने आज से दो साल पहले 13 दिसंबर 2017 को रोहित ने मोहली में पंजाब क्रिकेट एसिसिएशन के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में 208 रन की तफानी पारी खेल अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया था. 

fallback

 

11:42 AM

निर्भया की मां ने SC में अक्षय की याचिका के विरोध में अर्जी दाखिल करने की मांगी इजाजत

निर्भया की मां ने सुप्रीम कोर्ट में दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका के विरोध में अर्जी दाखिल करने की इजाजत मांगी है. चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने याचिका दायर करने की इजाजत दे दी है. दरअसल निर्भया की मां ने फांसी की सजा पाए अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई के दौरान उनके पक्ष सुने जाने की मांग की थी, जिसकी सुप्रीम कोर्ट ने इजाजत दी थी.

 

fallback

11:41 AM

राहुल गांधी के 'रेप कैपिटल' बयान पर संसद में भारी हंगामा, BJP ने कहा 'माफी मांगें'

संसद में आज राहुल गांधी के उस बयान पर हंगामा हो गया जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत को दुनिया में रेप केपिटल के तौर पर जाना जाता है. बीजेपी सांसदों खासतौर पर बीजेपी की महिला सांसदों ने इस बयान को लेकर राहुल गांधी से माफी की मांग की और सदन में नारेबाजी भी की. संसद के दोनों सदनों में इस मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ.

fallback

10:54 AM

निर्भया केस: दोषियों को जल्‍द फांसी की मांग वाली याचिका पर अब 18 दिसंबर को होगी सुनवाई

निर्भया केस में दोषियों को जल्‍द फांसी की मांग वाली याचिका पर अब पटियाला हाउस में 18 दिसंबर को दोपहर दो बजे सुनवाई होगी. इससे पहले जब आज सुनवाई हुई तो कोर्ट ने कहा कि दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर 17 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में होनी है, उस पर फैसले का इंतजार करना होगा. उसके बाद 18 दिसंबर को सुनवाई होगी.  

fallback

 

10:53 AM

निर्भया गैंगरेप केस में दोषी विनय ने राष्‍ट्रपति के पास दाखिल दया याचिका वापस ली- सूत्र

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में दिसंबर 2012 में हुए निर्भया सामूहिक दुष्कर्म (Nirbhaya Gang Rape Case) मामले में दोषी विनय कुमार (Vinay Kumar) ने राष्‍ट्रपति के यहां दाखिल अपनी दया याचिका वापस ले ली है. गृह मंत्रालय के उच्‍च पदस्‍थ सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है. इस तरह गृह मंत्रालय और राष्‍ट्रपति भवन के पास अब कोई भी दया याचिका लंबित नहीं है. 

10:37 AM

Google Trends 2019: 5 टॉपिक्‍स जो भारत में सबसे ज्‍यादा सर्च किए गए

Google Trends के मुताबिक इस वर्ष भारत में जिन पांच Topics यानी विषयों को सबसे ज्यादा सर्च किया गया उनमें पहले नंबर पर क्रिकेट वर्ल्‍ड कप (Cricket World Cup) था.

10:32 AM

18 साल पहले 13 दिसंबर, 2001 को जब हमारे लोकतंत्र पर हुआ आतंकी हमला

आज से 18 वर्ष पहले देश की सबसे सुरक्षित समझी जाने वाली इमारत, संसद भवन पर एक बड़ा आतंकवादी हमला हुआ था. 13 दिसंबर, 2001 को भारतीय संसद पर 5 आतंकवादियों ने हमला कर दिया था.

09:48 AM

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर पूर्वोत्तर 'अशांत', डिब्रूगढ़-गुवाहाटी में कर्फ्यू में ढील दी गई. 

गुवाहाटी में सुबह 6 से 1 बजे तक कर्फ्यू में राहत. डिब्रूगढ़ में सुबह 8 से 1 बजे तक कर्फ्यू में राहत.

 

 

09:30 AM

पंजाब, केरल, पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों का ऐलान, अपने राज्यों में नहीं लागू करेंगे CAB

तीन राज्यों पंजाब, पश्चिम बंगाल और केरल के मुख्यमंत्रियों ने नागरिकता संशोधन विधेयक  (CAB) को संविधान के खिलाफ बताते हुए इसे अपने-अपने राज्यों में लागू नहीं करने का ऐलान किया है. 

09:23 AM

नागरिकता संशोधन बिल बना कानून, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी

गुरुवार देर रात राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद अब यह विधेयक अब कानून बन गया है. बता दें नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 बुधवार को राज्यसभा में पारित हो गया था. लोकसभा में यह विधेयक पहले ही पारित हो चुका था.

09:19 AM

निर्भया केस: अदालत में आज चारों दोषियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी पेशी

निर्भया रेप मामले (Nirbhaya rape case) में सभी चारों दोषियों को आज पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनको पेश किया जाएगा.

पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को निर्भया (Nirbhaya)  के माता-पिता की ओर से दायर याचिका पर नोटिस जारी किया था. निर्भया के माता-पिता ने अदालत में दोषियों को फांसी देने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए याचिका दायर की है.  

Trending news