लोकसभा चुनाव 2019: DMK ने जारी की आवंटित लोकसभा सीटों की सूची

स्टालिन ने उनकी पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन को ''धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन'' का नाम भी दिया.

लोकसभा चुनाव 2019: DMK ने जारी की आवंटित लोकसभा सीटों की सूची
DMK पार्टी अध्यक्ष एम के स्टॉलिन (एम के स्टॉलिन)

चेन्नईः तमिलनाडु और पुडुचेरी में 18 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी द्रमुक ने शुक्रवार को उन सीटों के नाम जारी कर दिये जिन पर वह और उसके सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे. द्रमुक अध्यक्ष एमके स्टालिन ने टीएनसीसी प्रमुख केएस अलागिरि और एमडीएमके के वाइको सहित गठबंधन के अन्य नेताओं की मौजदूगी में पार्टी मुख्यालय में सहयोगियों को आवंटित सीटों की सूची जारी की. स्टालिन ने उनकी पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन को ''धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन'' का नाम भी दिया.

लोकसभा चुनाव 2019: 'ममता बनर्जी की नजरें प्रधानमंत्री की कुर्सी पर'

तमिलनाडु में लोकसभा की 39 सीटें और पुडुचेरी में एक सीट है. एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए स्टालिन ने कहा कि द्रमुक चेन्नई (उत्तरी), चेन्नई (दक्षिण), चेन्नई (मध्य), तूतीकोरिन और पोलाची सहित 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. सहयोगियों में कांग्रेस को बड़ा हिस्सा मिला है और वह राज्य में नौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इनमें शिवगंगा, तिरूचिरापल्ली और अरनी की सीटें भी शामिल हैं. कांग्रेस को पुड्डुचेरी सीट दी गई है. 

लोकसभा चुनाव: इस बार करीब 1,000 दमदार नेताओं का कट सकता है टिकट

माकपा, कोयम्बटूर और मदुरै सीटों पर और भाकपा, तिरूपुर तथा नागपट्टिनम (सुरक्षित) पर चुनाव लड़ेगी. दलित आधार वाली वीसीके को विल्लुपुरम और चिदम्बरम (अजा) सीटें तथा वाइको के नेतृत्व वाली एमडीएमके को इरोड संसदीय सीट दी गई है. स्टालिन ने बताया कि आईयूएमएल और केएमडीके क्रमश: रामनाथपुरम और नामक्कल से और आईजेके पार्टी पेराम्बलूर से चुनाव लड़ेंगे. (इनपुटः भाषा)