महाराष्ट्रः विधानसभा और लोकसभा चुनाव के एक साथ होने की संभावना से फड़णवीस ने किया इनकार
Advertisement

महाराष्ट्रः विधानसभा और लोकसभा चुनाव के एक साथ होने की संभावना से फड़णवीस ने किया इनकार

शिवसेना ने कहा है कि अगर कोई गठबंधन है तो वह लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव के लिए होना चाहिए.

फाइल फोटो

मुंबईः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने राज्य में विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव एक साथ कराए जाने की संभावना से बृहस्पतिवार को इनकार किया. कांग्रेस का दावा है कि फड़णवीस शिवसेना के साथ भाजपा के गठबंधन को बनाए रखने के लिए ''अनिच्छा से सहमत'' हो जाएंगे. मुख्यमंत्री ने पीटीआई-भाषा के साथ बातचीत में इस बात से इनकार किया कि दिल्ली में भाजपा नेतृत्व ने एक साथ चुनाव कराने के संबंध में उनके विचार पूछे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव को लोकसभा चुनाव के साथ कराने के लिए इसके समय में परिवर्तन की कोई संभावना नहीं है.

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में नक्सलियों ने जलाए निर्माण कार्य से जुड़े 6 वाहन

महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल नवंबर में समाप्त हो रहा है और चुनाव अक्टूबर में कराए जाने की संभावना है वहीं लोकसभा चुनाव अप्रैल- मई में होने हैं. मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने दावा किया कि भाजपा ने अपनी सहयोगी पार्टी शिवसेना के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. दरअसल शिवसेना ने कहा है कि अगर कोई गठबंधन है तो वह लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव के लिए होना चाहिए.

ठाणे: डिवाइडर से जा टकराई तेज रफ्तार कार, 2 की मौत, चार घायल

कांग्रेस नेता ने कहा, '' भाजपा ने शिवसेना को बता दिया है कि पहले लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन करो और इसके बाद (इस पर) विधानसभा (चुनाव) पर विचार करो . लेकिन शिवसेना दोनों के लिए गठबंधन चाहती है और एकसाथ चुनाव कराने के विरूद्ध नहीं है.'' निरुपम ने कहा, ''हमें यह भान है कि फड़णवीस शिवसेना के साथ गठबंधन में एकसाथ चुनाव कराने के भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व के प्रस्ताव को बेमन से मान लेंगे. हमने बैठक में इस पर चर्चा की थी और हमने विधानसभा चुनाव के लिए भी तैयारी शुरु कर दी है.''

Trending news