पुणेः बोरवेल में गिरे 6 साल के मासूम को NDRF की टीम ने बचाया, 16 घंटे चला बचाव अभियान

जिस बोरवेल में रवि फंसा था वह काफी छोटा था, जिसके कारण रवि के पास पहुंचने में दिक्कतें आ रही थी.

पुणेः बोरवेल में गिरे 6 साल के मासूम को NDRF की टीम ने बचाया, 16 घंटे चला बचाव अभियान
फोटो ANI

हेमंत चापुडे, पुणेः महाराष्ट्र के पुणे जिले में आंबेगाव तालुका के थोरांदले गांव में बोरवेल में फंसे 6 साल के बच्चे (रवि मिले) को एनडीआरएफ की टीम ने 16 घंटे बाद बचा लिया है. बच्चे को पुणे के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुबह 3 बजे के आसपास रवि मिले के पास पहुंचने में एनडीआरएफ की 25 लोगों की टीम को सफलता मिली थी. ऑपरेशन के लिए बचाव टीम कोआसपास की और जमीन खोदनी पड़ी. डॉक्टरों की एक टीम एनडीआरएफ के टीम के साथ लगातार रवि की सहत का जायजा ले रही थी.

जिस बोरवेल में रवि फंसा है वह काफी छोटी था, जिसके कारण रवि के पास पहुंचने में दिक्कतें आ रही थी. आसपास का इलाका खोद कर रवि तक पहुंचने में आखिरकार सफलता मिली.

बता दें कि बुधवार दोपहर खेलते-खेलते 6 साल का रवि 200 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया. इस बोरवेल में रवि 10 फीट पर जाकर अटक गया. घटना की जानकारी मिलते ही एनडीआरएफ, दमकल और स्थानीय पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची. 

बुधवार को ही पुणे के जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने भरोसा दिया था कि बच्चे को बचाने की पूरी कोशिश करेंगे. बच्चा सिर्फ 10 फीट पर अटका है. यदि इससे ज्यादा नीचे जाता तो शायद बचाव कार्य मे बाधाएं आ सकती थी. लेकिन बच्चे के पास पहुंचने का रास्ता आसान नहीं था. बोरवेल के आसपास के जमीन की खुदाई की गई. बच्चे को पाईप से ऑक्सीजन दी जा रही है. बुधवार रात को आठ बजे एनडीआरएफ ने बचाव कार्य शुरु किया सुबह 3 बजे बचाव टीम बच्चे के पास पहुंची. अब आसपास की मिट्टी निकालनी बाकी है.