PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर, 1 जवान शहीद; जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकी तबाह

भारतीय सेना से बार-बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है.

PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर, 1 जवान शहीद; जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकी तबाह
भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब कार्रवाई कर रही है.

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने एक बार फिर नापाक हरकत ही है. उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा से सटी भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की. इस गोलाबारी में एक भारतीय जवान और एक महिला की मौत हो गई. वहीं भारतीय जवानों ने भी अपने साथी की शहादत का बदला देते हुए पाकिस्तानी चौकियों पर जमकर गोले बरासाए. जवाबी कार्रवाई में भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी की एक अग्रिम निगरानी चौकी की तबाह कर दिया. पाकिस्तान द्वारा फिर युद्ध विराम का उल्लंघन करने के बाद उत्तरी कश्मीर में नियंत्रण रेखा के उड़ी सेक्टर में भारतीय सेना के एक जूनियर कमीशन अधिकारी और एक 23 वर्षीय लड़की की मौत होगी गई है.

पुलिस के मुताबिक सुबह करीब 11 बजे पाकिस्तान ने उड़ी सेक्टर के सिलिकेट में युद्ध विराम का उल्लंघन किया. जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया मगर इस गोलीबारी में सेना का एक जेसीओ शहीद हो गया. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों पर गोलाबारी के इलावा सिविल बस्तियों को भी निशाना बनाया.

यह भी देखें:

इस इलाके में अब भी रुक रुक कर गोलाबारी हो रही हैं जिसका जवाब भी दिया जा रहा हैं. सेना ने एक बयान में कहा गया कि पाकिस्तान द्वारा युद्ध विराम उल्लंघन के बाद उड़ी सेक्टर में भारी मात्रा में गोलाबारी हुई. “पाकिस्तान ने छोटे हथियारों, मोर्टारों और अटलरी का उपयोग करके गोलीबारी की.

भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब कार्रवाई कर रही है, ”वहीं पुलिस के मुताबिक उत्तरी कश्मीर के उड़ी सेक्टर के चरुंडा गावों में पाकिस्तान ने एक और युद्ध विराम का उल्लंघन किया जहाँ बस्तियों पर गोले दागे गए. इस गोलाबारी में चरुंडा गावों की नसीमा बनू 23 वर्षीया लड़की की मौत हो गई है. इस इलाके में भी अभी गोलाबारी जारी है. सेना ने इन दोनों इलाकों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया.