close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज से जयपुर में शुरू हो रहा है राजस्थान फिल्म फेस्टिवल, संस्कृति से हो सकेंगे रूबरू

राजस्थान फिल्म फेस्टिवल(Rajasthan Film festival) का सातवां संस्करण 28 सितंबर को जयपुर(Jaipur) के वैशाली नगर स्थित पैलेस में आयोजित किया जाएगा.

आज से जयपुर में शुरू हो रहा है राजस्थान फिल्म फेस्टिवल, संस्कृति से हो सकेंगे रूबरू
आयोजकों को इससे प्रादेशिक फिल्मों को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. (फाइल फोटो)

अनूप शर्मा, जयपुर: राजस्थान फिल्म फेस्टिवल(Rajasthan Film festival) का सातवां संस्करण 28 सितंबर को जयपुर(Jaipur) के वैशाली नगर स्थित पैलेस मैं आयोजित किया जाएगा.

राजस्थानी फिल्म फेस्टिवल फाउंडर मैनेजिंग डायरेक्टर संजना शर्मा ने बताया कि राजस्थान फिल्म फेस्टिवल की टीम पिछले कई वर्षों से जयपुर ओर कोटा(Kota)के अलग-अलग शिक्षण संस्थान में जाकर युवा छात्र-छात्राओं को हमारी भाषा(Language), संस्कृति(Culture) और फिल्मों से अवगत कराने का काम बखूबी कर रही हैं. 

लोक, कला और संस्कृति से होंगे रूबरू
अभिनेत्री नेहाश्री ने बताया इस तरह के कार्यक्रम करने से प्रदेश के लोग अपनी लोक-कला और संस्कृति से रूबरू होते हैं. राजस्थान में राजस्थानी फिल्मों का बहुत बड़ा बाजार है. देश और विदेश के डायरेक्टर राजस्थान में शूटिंग करने के लिए आते हैं. यह राजस्थान के लिए गर्व की बात है. 

राजस्थानी फिल्मों का सुनहरा भविष्य
आयोजकों का मानना है कि आने वाले दिनों में राजस्थानी फिल्मों (Rajasthani Movies)का भविष्य और ज्यादा सुनहरा देखने को मिलेगा. आने वाले समय में देखने वाली बात यह होगी की इस तरह के फेस्टिवल आयोजित करने से प्रादेशिक फिल्मों को कितना बढ़ावा मिलता है.

साथ ही प्रदेश में रोजगार, पर्यटन के अवसर प्रदान करने में इस तरह के फेस्टिवल कितना महत्वपूर्ण साबित होते हैं. हालांकि आयोजक इस कार्यक्रम के भविष्य को लेकर इसके पार्टीसिपेंट्स के दम पर खासा आशान्वित दिखाई दे रहे हैं.

Satyendra Yadav, News Desk