close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चंद्रबाबू नायडू को एक और झटका, वरिष्ठ TDP नेता पेद्दी रेड्डी बीजेपी में होंगे शामिल

तेलगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू को विधानसभा चुनावों में आंध्र प्रदेश की सत्ता से हाथ धोना पड़ा था. 

चंद्रबाबू नायडू को एक और झटका, वरिष्ठ TDP नेता पेद्दी रेड्डी बीजेपी में होंगे शामिल
जगन मोहन रेड्डी की इस जीत ने न केवल तेलगू देशम पार्टी के चंद्रबाबू नायडू और कांग्रेस को हासिए पर खड़ा कर दिया.

हैदराबाद: तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री ई पेद्दी रेड्डी ने सोमवार को कहा कि वह जल्द ही भाजपा में शामिल होने की योजना बना रहे हैं. दो बार विधायक रहे रेड्डी ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘मेरी इच्छा है और उन्होंने (भाजपा) मुझसे शामिल होने का अनुरोध किया है. मैं सबसे चर्चा कर रहा हूं. पूरी संभावना है कि उनका (भाजपा) नेतृत्व हैदराबाद में शामिल होने का दिन और समय बताएगा.’’

टीडीपी के महासचिव रेड्डी अविभाजित आंध्र प्रदेश में मंत्री भी रह चुके हैं. उस समय पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू प्रदेश के मुख्यमंत्री थे. वरिष्ठ टीआरएस नेता एपी जितेंद्र रेड्डी, डीके अरुण और पूर्व कांग्रेस विधान पार्षद पी सुधाकर रेड्डी हाल में भाजपा में शामिल हो चुके हैं.

बता दें कि कांग्रेस, बीजेपी के अलावा तीसरे मोर्चे की कवायद में लगे तेलगू देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू को विधानसभा चुनावों में आंध्र प्रदेश की सत्ता से हाथ धोना पड़ा था. 2019 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस ने जबरदस्‍त सफलता हासिल की. वाईएसआर कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश विधानसभा की 175 में से 152 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं सूबे में लोकसभा की 25 सीटों में 22 सीटों पर वाईएसआर कांग्रेस के प्रत्‍याशी जीते. जगन मोहन रेड्डी की इस जीत ने न केवल तेलगू देशम पार्टी के चंद्रबाबू नायडू और कांग्रेस को हासिए पर खड़ा कर दिया.