close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कश्‍मीर घाटी में लैंडलाइन फोन सेवा बहाल, सोमवार से खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज

श्रीनगर के सिविल लाइंस इलाके में लगी पाबंदी को हटा दिया गया है. शहर के राजबाग, जवाहरनगर, संतनगर, हैदरपुरा, पीरबाग और एयरपोर्ट से लेकर राजबाग तक कोई पाबंदी नहीं है.

कश्‍मीर घाटी में लैंडलाइन फोन सेवा बहाल, सोमवार से खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज
जम्‍मू-कश्‍मीर में हालात सामान्‍य हैं. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : जम्‍मू-कश्‍मीर के हालत सामान्‍य हो गए हैं. शनिवार को पूरी कश्‍मीर घाटी में बीएसएनएल ने अपनी लैंडलाइन फोन सेवाएं बहाल कर दी हैं. हालांकि अभी पूरी घाटी में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बहाल नहीं हुई हुई हैं. श्रीनगर के सिविल लाइंस इलाके में लगी पाबंदी को हटा दिया गया है. शहर के राजबाग, जवाहरनगर, संतनगर, हैदरपुरा, पीरबाग और एयरपोर्ट से लेकर राजबाग तक कोई पाबंदी नहीं है.

हालांकि श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके में अब भी प्रतिबंध जारी है. नौहट्टा, खानयार, सफाकदल, मैसूमा, क्रॉलखुड, और सौरा समेत कई इलाकों में प्रतिबंध अब भी जारी हैं. कश्‍मीर घाटी में 19 अगस्‍त यानी शनिवार से स्‍कूल कॉलेज खोलने का फैसला लिया गया है. हालांकि यह इलाके के हालात पर निर्भर करेगा. सोमवार से ही हालात को देखते हुए सार्वजनिक परिवहन सेवाएं भी पूरी तरह बहाल हो जाने की उम्‍मीद है.

देखें LIVE TV

शनिवार को कश्‍मीर घाटी में हालात तो सामान्‍य हैं. लेकिन अभी वहां के मुख्‍य बाजार पूरी तरह से नहीं खुले हैं. दक्षिणी कश्‍मीर के इलाकों में सुरक्षा को देखते हुए अब भी प्रतिबंध लगे हुए हैं. अधिकारियों का कहना है कि हालात की समीक्षा करते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा.